भरतपुर 13 कॉलेजों में से 12 पर ABVP का कब्जा, RD गर्ल्स कॉलेज छठी बार भी अभेद्य दुर्ग हुआ साबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322593

भरतपुर 13 कॉलेजों में से 12 पर ABVP का कब्जा, RD गर्ल्स कॉलेज छठी बार भी अभेद्य दुर्ग हुआ साबित

राजस्थान छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं. शुक्रवार दोपहर एक बजे वोटिंग खत्म होने के बाद छात्र प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद हुआ था. आज सुबह 10 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई थी. भरतपुर के 13 कालेजों में से 12 पर एबीबीपी का कब्जा हुआ सिर्फ एक पर एनएसयूआई का खाता खुला है. 

भरतपुर 13 कॉलेजों में से 12 पर ABVP का कब्जा, RD गर्ल्स कॉलेज छठी बार भी अभेद्य दुर्ग हुआ साबित

Bharatpur: राजस्थान छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं. शुक्रवार दोपहर एक बजे वोटिंग खत्म होने के बाद छात्र प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद हुआ था. आज सुबह 10 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई थी. भरतपुर के 13 कालेजों में से 12 पर एबीबीपी का कब्जा हुआ सिर्फ एक पर एनएसयूआई का खाता खुला है 

जिले के आरडी गर्ल्स कॉलेज में छठवीं बार भी एबीवीपी का अभेद्य दुर्ग साबित हुआ. यहां लगातार 6वीं बार एबीवीपी की प्रत्याशी आशना फौजदार ने जीत दर्ज की. महाविद्यालय में वर्ष 2015 से लगातार एबीवीपी अपनी जीत दर्ज करती आ रही है। हालात ये रहे कि इस बार तो एनएसयूआई की प्रत्याशी अपना नामांकन भी दाखिल नहीं कर पाई. वहीं 
निर्दलीय प्रत्याशी खुशी सोलंकी ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए विरोध जताया.

बता दें की चुनावी मतगणना में एबीवीपी प्रत्याशी आशना फौजदार को 563 मत मिले, निर्दलीय प्रत्याशी खुशी सोलंकी को 466 मत मिले थे.ऐसे में आशना फौजदार 97 मतों से विजई रहीं.  उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की संस्कृति शर्मा और महासचिव पद पर भी एबीवीपी की आंशिका सिंघल जीती. वहीं संयुक्त सचिव पद पर निर्दलीय चंचल निर्विरोध रूप से विजई रही.
एबीवीपी का गढ़ है आरडी गर्ल्स कॉलेज
भरतपुर का आरडी गर्ल्स कॉलेज छात्र राजनीति में बीते 10 साल से एबीवीपी का गढ़ बना हुआ है. वर्ष 2010 से 2022 के दौरान की बात करें तो 11 बार छात्रसंघ चुनाव हुए है. 11में से 9 बार  अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के प्रत्याशी ने ही जीत हासिल की. इतना ही नहीं साल 2015 से लगातार 6 बार एबीवीपी के प्रत्याशी विजई रही है.

आरडी गर्ल्स कॉलेज अध्यक्ष

2010 योगेश चौधरी ABVP
2011 सरिता चौधरी NSUI

2012 पूजा चौधरी ABVP
2013 शोहम चौधरी ABVP

2014 लक्ष्मी nshu
2015   पुष्पा तुहिया ABVP

2016  रितु  ABVP
2017 अनुराधा ताखा ABVP

2018 अंजली चौधरी ABVP
2019 उपासना सोगवाल ABVP
2022 आशना फौजदार ABVP

छात्राओं की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता
नवनिर्वाचित अध्यक्ष आशना फौजदार ने बताया कि छात्र संघ चुनाव जीतने के बाद अब कॉलेज केंपस की छात्राओं की समस्याओं का समाधान करना उसकी पहली प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा की कॉलेज में कैंटीन खुलवाना और छात्राओं को खेलों के प्रति जागरूक करने का पूरा प्रयास करेंगी।

निर्दलीय प्रत्याशी का विरोध

आरडी गर्ल्स कॉलेज की निर्दलीय प्रत्याशी खुशी सोलंकी ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया. प्रत्याशी खुशी का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने पक्षपात कर आशना को जीतने में मदद की है.

खुशी सोलंकी का आरोप है कि मतगणना शुरू होने से पहले ही मतपेटियां खुली हुई मिली और प्रशासन ने धमका कर प्रत्याशी पक्ष को चुप करा दिया था. इसी बात को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी खुशी ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया. 

 सहित 12 कालेजों में एबीबीपी का कब्जा, भरतपुर जिले 13 कॉलेज हैं जिनमें सभी पर एबीवीपी की जीत हुई है, सिर्फ एक पर एनएसयूआई का खाता खुला है

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय  संभाग के सबसे बड़े एमएसजे कॉलेज में आता है जहां एबीवीपी ने अपनी जीत का परचम लहराया है,  बृज विश्वविद्यालय में जहां एबीवीपी प्रत्याशी हितेश फौजदार ने जीत दर्ज की, वहीं एमएसजे कॉलेज में पूरा पैनल ही एबीवीपी का विजई रहा.

बृज विश्वविद्यालय : अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के हितेश फौजदार को 3 मतों से जीत मिली है। फौजदार को 83 मत मिले हैं. दूसरे नंबर पर निर्दलीय राहुल शर्मा को 80 मत मिले हैं. अध्यक्ष पद के लिए 3 प्रत्याशियों के मुकाबला था.  एबीवीपी की ओर से हितेश फौजदार, एनएसयूआई की ओर से पुष्पेंद्र कुमार और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में राहुल शर्मा के बीच मुकाबला था.

एमएसजे कॉलेज : चुनाव में अध्यक्ष पद एबीवीपी प्रत्याशी पवन कुमार के साथ ही उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद पर भी एबीवीपी प्रत्याशी विजई रहे. एबीवीपी के पवन कुमार ने 987 मत प्राप्त कर एनएसयूआई के कौशल कुमार को 438 मतों से पराजित किया। यहां कुल 1946 मतों में से 40 मत निरस्त हुए. विजई प्रत्याशियों के पूरे पैनल को प्राचार्य डॉ परमजीत सिंह और मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर हरवीर सिंह ने शपथ दिलाई.
एमएसजे कॉलेज अध्यक्ष
सुरजीत सिंह सोलंकी NSUI (2010-2011)

रोहतान पूॅनिया ABVP (2011-2012)
अजीत हिंगोली NSUI(2012-2013)

सौरभ ताखा ABVP(2013-2014)
योगेश टोंटपुर ABVP(2014-2015)

आशीष फौजदार NSUI(2015-2016)
मानवेन्द्र फौजदार फतेहपुर  ABVP (2016- 2017)

सुरेन्द्र सांतरूक निर्दलीय (2017-2018)
सागर सोगर NSUI (2018-2019)

अंकित फौजदार बीलौठ ABVP (2019-2022)

राजकीय स्नातकोत्तर विधि महाविद्यालय :  एनएसयूआई प्रत्याशी युगल किशोर ने 128 मत प्राप्त कर 49 मतों से जीत हासिल की। यहां उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद पर निर्दलीय प्रत्याशी निर्विरोध रूप से निर्वाचित किए गए.

संस्कृत महाविद्यालय : जिले के स्वर्गीय श्री राम भरोसे लाल वर्मा राजकीय संस्कृत महाविद्यालय में पूरा पैनल निर्विरोध निर्वाचित हुआ.एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के दावेदार प्रत्याशी अर्जुन सिंह चाहर के सामने किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया. महासचिव, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर भी एक-एक नामांकन ही प्राप्त हुआ.

भरतपुर जिले में छात्रसंघ चुनाव परिणाम की फाइनल रिपॉर्ट-- जिन्होंने जीत हासिल की
1 -डीग कॉलेज से एबीवीपी
2 -नगर कॉलेज से एबीवीपी

3 - सीकरी कॉलेज से एबीवीपी
4 - कामा कॉलेज से एबीवीपी

5 - पहाड़ी कॉलेज से एबीवीपी
6 - उच्चैन कॉलेज से एबीवीपी

7 - नदबई कॉलेज से एबीवीपी
8 - भरतपुर शहर के रामेश्वरी देवी गर्ल्स कॉलेज से एबीवीपी

9 - महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय से एबीवीपी
10 - रूपवास कॉलेज से निर्दलीय

11 - बयाना कॉलेज से एनएसयूआई
12 - महारानी श्री जया कॉलेज एबीवीपी

13 - वैर कॉलेज से निर्दलीय
भरतपुर जिले 13 कॉलेज हैं जिनमें सभी पर एबीवीपी की जीत हुई है, सिर्फ एक पर एनएसयूआई का खाता खुला है जबकि चार मंत्री हैं, 7 कांग्रेस विधायक हैं, उसके बावजूद भी छात्र संघ चुनावों में एनएसयूआई की खराब हालत कांग्रेस सरकार के लिए चिंता का विषय है.

Reporter: Devendra Singh

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें ये भी हैं... Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को वृषभ और कुंभ को हो सकती है टेंशन, कन्या सेहत पर ध्यान दें

पायलट ने आजाद के इस्तीफे की टाइमिंग पर खड़े किए सवाल, यूं साधा निशाना

बारां में बाढ़ के बाद 42 गांव में पीने का पानी नहीं, 57 करोड़ की पेयजल योजना बर्बाद

Trending news