शिक्षा के बिना किसी भी समाज की तरक्की संभव नहीं- चौधरी
Advertisement

शिक्षा के बिना किसी भी समाज की तरक्की संभव नहीं- चौधरी

पूर्व राजस्व मंत्री व बायतू विधायक हरीश चौधरी विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे उन्होंने नव क्रमोन्नत विद्यालयों का उद्घाटन कर लोकार्पण प्रतिमाओं का अनावरण किया. शिक्षा का समाज में महत्वपूर्ण स्थान है. शिक्षा के बिना कोई भी समाज आगे नहीं बढ़ सकता.

शिक्षा के बिना किसी भी समाज की तरक्की संभव नहीं- चौधरी

बाड़मेर: पूर्व राजस्व मंत्री व बायतू विधायक हरीश चौधरी विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे उन्होंने नव क्रमोन्नत विद्यालयों का उद्घाटन कर लोकार्पण प्रतिमाओं का अनावरण किया. शिक्षा का समाज में महत्वपूर्ण स्थान है. शिक्षा के बिना कोई भी समाज आगे नहीं बढ़ सकता. यह बात पूर्व कैबिनेट मंत्री व बायतू विधायक हरीश चौधरी ने मेघवालो की बस्ती में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि शिक्षित व्यक्ति को अपने आस-पास हो रहे बदलावों की जानकारी होती है और वह चुनौतियों का मुकाबला आसानी से कर सकता है.

चौधरी ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभ भी वे ही लोग सही तरीके से उठा सकते हैं जिन्हें योजनाओं के बारे में पूरी जानकारी हो. इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री विधायक हरीश चौधरी ने मेघवालों की बस्ती में नव निर्मित राजस्व गांव मूल नगर व हाल ही में क्रमोन्नत किए गए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुथारों की ढाणी, नागाणा तला का फीता काटकर लोकार्पण किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरीश चौधरी ने कहा कि बायतु विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी बेहतर कार्य हो रहे हैं. दूरस्थ गांव-ढाणी में नए स्कूल खोले गए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पूर्व में जिला स्तर और फिर ब्लॉक स्तर व पांच हजार से अधिक आबादी वाले गांवों में भी महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जाने की बजट में घोषणा के बाद कानोड़ में महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूल शुरू होगी जिससे क्षेत्र के बच्चों को भी अंग्रेजी माध्यम में अध्ययन का अवसर मिलेगा.

जल्द ही हर घर नल पहुंचेगा
उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक घर तक नल के माध्यम से कनेक्शन उपलब्ध करवाए जाएंगे. इसी दौरान जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री चौधरी ने कहा कि क्षेत्र में इस कार्यकाल में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी ऐतिहासिक कार्य हुए हैं. इस दौरान सिरोही कलेक्टर भंवरलाल डेलू ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया.

Trending news