IAS टीना डाबी की सतीश पूनिया ने की थी तारीफ, लेकिन क्या नगर परिषद की नाराजगी के बाद बंद हो जाएगा 'नवो बाड़मेर' अभियान?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2489620

IAS टीना डाबी की सतीश पूनिया ने की थी तारीफ, लेकिन क्या नगर परिषद की नाराजगी के बाद बंद हो जाएगा 'नवो बाड़मेर' अभियान?

Rajasthan News:  IAS टीना डाबी की हाल ही में सतीश पूनिया जमकर तारीफ की थी, लेकिन अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या नगर परिषद की नाराजगी के बाद 'नवो बाड़मेर' अभियान बंद हो जाएगा?

IAS टीना डाबी की सतीश पूनिया ने की थी तारीफ, लेकिन क्या नगर परिषद की नाराजगी के बाद बंद हो जाएगा 'नवो बाड़मेर' अभियान?

IAS Tina Dabi News: बाड़मेर में बीते कई दिनों से नवनियुक्त जिला कलेक्टर टीना डाबी का चलाया गया अभियान 'नवो बाड़मेर' पूरे देश प्रदेश में सुर्खियां बटोर रहा हैं. हर कोई इस अभियान की तारीफ किया बिना नहीं रह पाता. वहीं नगर परिषद के बोर्ड में पक्ष और प्रतिपक्ष दोनों ही अब इस अभियान पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले की कमान मिलने के बाद टीना डाबी ने इस शहर के सौंदर्य सफाई के लिए लोगों को जगाने का काम किया है. इस अभियान को 'नवो बाड़मेर' नाम दिया गया है. जिसमें दानदाता , उद्यमी , NGO सभी साथ आए हैं.

वहीं बाड़मेर नगर परिषद का बोर्ड IAS टीना डाबी के इस अभियान के विरोध में उतर गया है. बाड़मेर नगर परिषद बोर्ड के सभापति और नेता प्रतिपक्ष दोनों का यह आरोप है कि जनप्रतिनिधियों पार्षदों को नजरअंदाज कर प्रशासन अपने स्तर पर ही सब कर रहा है.

दरअसल , बाड़मेर में बीते दिनों रेलवे स्टेशन के बाहर अहिंसा सर्किल और सर्किट हाउस के बाहर मल्लिनाथ सर्किल पर निजी फर्म के द्वारा प्रशासन के साथ MOU साइन कर चौराहों का सौंदर्य करण किया गया था.

नगर परिषद सभापति दिलीप माली का कहना है कि  परिषद को आपत्ति इस बात से है कि नगर परिषद बोर्ड को भरोसे में लिए बिना और जनप्रतिनिधियों को नजर अंदाज करने के साथ शहर में यह कामकाज हो रहे हैं. कितना पैसा कहां खर्च हो रहा है इसका नगर परिषद को कोई पता नहीं है. साथ ही विकास कार्यों का पैसा कहां और किस जगह खर्च होना है इसका प्रस्ताव भी बोर्ड में पास नहीं हुआ है. नगर परिषद सभापति का आरोप है की चुने हुए बोर्ड को नजरअंदाज किया जा रहा है.

ऐसा नहीं हैं कि सिर्फ कांग्रेस बोर्ड के लोग नाराज हैं. बल्कि प्रतिपक्ष ने बीजेपी भी IAS टीना डाबी की कार्यशैली से ज्यादा खुश नहीं हैं. नेता प्रतिपक्ष पृथ्वीराज चंडक भी स्वीकार कर रहे हैं कि बीजेपी पार्षद प्रशासन की नजरअंदाजगी से खफा हैं.

एक तरफ जहां टीना डाबी का यहां अभियान अखबारों सोशल मीडिया की सुर्खियां बटोर रहा है. दूसरी तरफ बाड़मेर शहर में ही बाड़मेर का चुना हुआ बोर्ड जिला कलेक्टर के इस पूरे अभियान पर सवालिया निशान खड़े कर रहा है. ऐसे में इस टकराव का पटाक्षेप कैसे होगा यह देखना दिलचस्प होगा क्योंकि एक तरह प्रशासन हैं दूसरी तरफ स्थानीय निकाय का चुना हुआ बोर्ड.

बता दें कि हाल ही में बाड़मेर में बीजेपी के दिग्गज नेता सतीश पूनिया ने IAS टीना डाबी की प्रशंसा करते हुए कहा था टीना डाबी अच्छा काम कर रही हैं. इस दौरान मजाकिया अंदाज में पूनिया ने टीना डाबी से कहा कि दादागिरी कर रहे हो. डांट-डांटकर सफाई करवा रहे हो, लेकिन अच्छा काम हुआ है. बाड़मेर भी इंदौर जैसा हो जाएगा.

Trending news