बाड़मेर पुलिस के हत्थे चढ़ा बलात्कारी बाबा, जूनागढ़ के मंदिर में पुजारी बना था 25 हजार का इनामी आरोपी
Advertisement

बाड़मेर पुलिस के हत्थे चढ़ा बलात्कारी बाबा, जूनागढ़ के मंदिर में पुजारी बना था 25 हजार का इनामी आरोपी

 11 माह से फरार चल रहे 25,000 के इनामी बलात्कारी बाबा को बाड़मेर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने गुजरात के जूनागढ़ से बलात्कारी लाल बाबा को गिरफ्तार कर बाड़मेर लाई और बाबा से गहन पूछताछ कर रही है.

बाड़मेर पुलिस के हत्थे चढ़ा बलात्कारी बाबा, जूनागढ़ के मंदिर में पुजारी बना था 25 हजार का इनामी आरोपी
बाड़मेर: 11 माह से फरार चल रहे 25,000 के इनामी बलात्कारी बाबा को बाड़मेर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने गुजरात के जूनागढ़ से बलात्कारी लाल बाबा को गिरफ्तार कर बाड़मेर लाई और बाबा से गहन पूछताछ कर रही है. जानकारी के अनुसार, जनवरी 2022 में एक नाबालिग ने महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि लाल बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म कर उसको गर्भवती किया और कुछ महीने बाद अबॉर्शन करवा दिया. जैसे ही महिला थाने में बाबा के खिलाफ मामला दर्ज हुआ तो बाबा भूमिगत हो गया. पुलिस ने टीमें गठित कर अलग-अलग राज्यों में छानबीन शुरू की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला.
 
कई राज्यों में राजस्थान पुलिस ने दी दबिश
पुलिस ने अपने ही राज्य के  सिरोही, राजसमंद, पाली, सहित जंगलों का मठों में तलाश की लेकिन कुछ नहीं हाथ लगा. इसके बाद  पुलिस मुख्यालय ने बाबा की जानकारी देने वालों को 25000 रुपए देने का इनाम घोषित किया. इस दौरान बलात्कारी लाल बाबा ने पुलिस से बचने के लिए अपना हुलिया और नाम भी बदल लिया. इसके कारण पुलिस को उसको पकड़ने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन पुलिस की टीम दबिश देती रही. इसी बीच सूचना मिली कि लाल बाबा जूनागढ़ में छिपा है. 
 
 
नाम और हुलिया बदलकर काम कर रहा था बाबा
पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि मुखबिर व तकनीकी सूचना से सुराग लगा कि बलात्कारी लाल बाबा गुजरात के जूनागढ़ में एक मंदिर में पुजारी बनकर रह रहा है. इसके बाद बाड़मेर पुलिस के सेड़वा थाना अधिकारी हंसाराम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से मंदिर में दबिश देकर लाल बाबा को हिरासत में लिया और उसको बाड़मेर लेकर आए हैं जहां पर अब उसे गिरफ्तार किया है.
 
नाम और हुलिया बदलकर रह रहा था बाबा
गौरतलब है कि आरोपी लाल बाबा को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर लगातार पीड़िता के परिजन व समाज के लोग धरना प्रदर्शन कर पुलिस पर दबाव बना रहे थे, लेकिन शातिर बाबा ने अलग-अलग जगह पर पांच अलग-अलग नाम बदलकर व हुलिया बदलकर फरारी काटता रहा. आरोपी बलात्कारी लाल बाबा मोबाइल फोन का भी उपयोग करना बंद कर दिया था.

Trending news