Rajasthan : हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत पर बिना नाम लिए हनुमान बेनीवाल से गठजोड़ का लगाया आरोप
Advertisement

Rajasthan : हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत पर बिना नाम लिए हनुमान बेनीवाल से गठजोड़ का लगाया आरोप

Rajasthan news : हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत पर आरोप लगाया है कि हनुमान बेनीवाल की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को उन्हौने की प्रायोजित किया है. इतना ही नहीं उन्हौने बिना नाम लिए ये भी कहा कि वो शांति से तभी सोते है जब हम आपस में लड़ रहे होते है.

Rajasthan : हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत पर बिना नाम लिए हनुमान बेनीवाल से गठजोड़ का लगाया आरोप

Rajasthan : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान से निकलते ही नेताओं में बयानबाजी फिर से तेज हो गई है. इस बार बाड़मेर के बायतू से विधायक और पूर्व राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाया है कि इलाके में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा जो तीसरी पार्टी है वो गहलोत की प्रायोजित पार्टी है. चौधरी का इशारा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और हनुमान बेनीवाल की ओर था. उन्हौने कहा कि मैं ये बात पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि वो हमारे सम्माननीय मुख्यमंत्री की प्रायोजित पार्टी है.

मंदिर में हिसाब देने को तैयार हूं- चौधरी

हरीश चौधरी ने कहा कि चाहे तो विरात्रा माता मंदिर या खेमा बाबा मंदिर में जाकर लेखा जोखा ले लें, मैं वहां भी बोलने को तैयार हूं. अशोक गहलोत अगर हमारी पार्टी के नेता है, हमारे मुख्यमंत्री है तो सीधे हमारी मदद करें, कांग्रेस पार्टी की मदद करें. तीसरी ताकत खड़ी कर तालमेल बिठाने की कोशिश करने की कहां जरुरत है. चौधरी ने ये भी कहा कि अगर तालमेल भी बिठाना है तो तीसरे माध्यम से नहीं बैठ सकता.

विवाद बढ़ाने की कोशिश करते है

हरीश चौधरी ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि ये लोग तभी सक्रिय होते है जब हमारे बीच सबकुछ अच्छा चल रहा हो. जब विरोध और विवाद न हो रहा हो. जब हम लोग विरोध और विवाद में फंसे रहते है तभी इन लोगों को आराम की नींद आती है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में आज राजस्थान पर फैसला, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दिखेगा असर

हरीश चौधरी के बयान के मायने

हरीश चौधरी हाल ही में राजस्थान में ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेर चुके है. इसके अलावा हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बाड़मेर में काफी सक्रीय भी है. अवैध बजरी खनन के खिलाफ लंबे समय से धरना प्रदर्शन चल रहा है. पंचायती राज चुनावों में कई सदस्य जीतने में कामयाब रहे. पिछले विधानसभा चुनाव में भी बायतू और शिव समेत कई सीटों पर अच्छे वोट बटोरे थे. जाट लीडर के तौर पर अपनी राजनीति आगे बढ़ा रहे हनुमान बेनीवाल हरीश चौधरी के वोटबैंक में ही सैंधमारी कर रहे है. बाड़मेर में बेनीवाल की ताकत का बढ़ना हरीश चौधरी के सियासी भविष्य के लिए भी नुकसानदायक हो सकता है. ऐसे में अशोक गहलोत पर बेनीवाल का सपोर्ट करने का आरोप लगाकर चौधरी ने बड़ा दांव खेला है.

Trending news