Shiv : किसान सम्मेलन की जोर शोर से तैयारी जारी, 24 जून को 500 गाड़ियों का काफिला होगा रवाना
Advertisement

Shiv : किसान सम्मेलन की जोर शोर से तैयारी जारी, 24 जून को 500 गाड़ियों का काफिला होगा रवाना

24 जून को किसान सम्मेलन में भाग लेने के लिए क्षेत्र से किसानों के 500 वाहनों का काफिला निकलेगा. 

Shiv : किसान सम्मेलन की जोर शोर से तैयारी जारी, 24 जून को 500 गाड़ियों का काफिला होगा रवाना

Shiv : श्री प्रताप फाउंडेशन की तरफ से 24 जून को आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर बाड़मेर के शिव में बैठक हुई. सम्मेलन को सफल बनाने की रणनीति पर चर्चा की गयी. नरेशपाल सिंह ने बताया की 24 जून को होने वाले जिला स्तरीय किसान सम्मेलन में भाग लेने के लिए की जाने वाली तैयारियों पर चर्चा इस दौरान की गयी.

शिव पंचायत समिति क्षेत्र के विभिन्न गांवों के किसानों ने बैठक में हिस्सा लिया जिनमें शिव, गूंगा, भिंयाड़ और उंडु क्षेत्र के दर्जनों गांवों के किसान शामिल है. किसानों की विभिन्न मागों को लेकर होने वाले इस सम्मेलन के बारे में जानकारी देते हुए राजेन्द्र सिंह भिंयाड़ ने पश्चिमी राजस्थान किसानों के ज्वलंत मुद्दों पर बात करते हुए नहरी पानी, पेयजल, जीरा मंडी, फसल बीमा योजनाओं में विसंगतियाँ पर प्रकाश डाला और अधिक से अधिकर संख्या में सम्मेलन में भाग लेने का निवेदन किया. 

स्वरूप सिंह खारा ने  हर वर्ग के लोगों को इस सम्मेलन में भाग लेने का आह्वान करते हुए अभी से जुट जाने के लिए कहा. बैठक में बताया गया कि ख़ुमाण सिंह सोढा अलग अलग दल बनाकर गांव गांव जाकर प्रसार प्रचार करने करेंगे और 24 जून को किसान सम्मेलन में भाग लेने के लिए क्षेत्र से किसानों के 500 वाहनों का काफिला निकलेगा. बैठक को जीवनदान गूँगा, करणा राम कुमावत, भोमसिंह बलाई आदि ने संबोधित किया.

श्री प्रताप फाउंडेशन के कृष्ण सिंह राणी गांव ने स्थानीय स्तर पर तैयारियों का जायजा लेते हुए कार्य योजना की रूपरेखा को लेकर निर्देशित किया. बैठक में गंगासिंह पूर्व प्रधान, हिन्दूसिंह कोटड़ा, जयसिंह उंडु, देवीसिंह बलाई, कैलाश सिंह कोटड़ा, भगवानसिंह कोटड़ा, बृजमोहन कुमावत, अनोपसिंह हडवा, अभय सिंह बलाई, हीरसिंह HKG, गिरधरसिंह उंडु, गिरधर सिंह मुंगेरिया, भगवान सिंह मुंगेरिया, दुर्गसिंह कोटड़ा, भुरसिंह आगोरिया, तखतसिंह कोटड़ा, मनोहरसिंह कोटड़ा, वैणसिंह बलाई, गिरधर सिंह शिव, चेन सिंह उंडु, हुकम सिंह शिव, मनोहर सिंह शिव मौजूद रहे.

रिपोर्टर - भूपेश आचार्य

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news