बाबुल की गलियों में मिलने चली पचपदरा की बेटियां, भाभियां पलक पावड़े बिछाकर कर रही इंतजार
Advertisement

बाबुल की गलियों में मिलने चली पचपदरा की बेटियां, भाभियां पलक पावड़े बिछाकर कर रही इंतजार

Pachpadra, Barmer News: बाबुल की गलियां जब-जब पुकारती है, तो बेटियां साजो-साज के दौड़ कर आती हैं. इसी थीम पर आधारित पचपदरा में बेटियों के लिए आयोजित हो रहा एक कार्यक्रम चर्चा का विषय बना हुआ है.

बाबुल की गलियों में मिलने चली पचपदरा की बेटियां, भाभियां पलक पावड़े बिछाकर कर रही इंतजार

Pachpadra, Barmer News: बाबुल की गलियां जब-जब पुकारती है, तो बेटियां साजो-साज के दौड़ कर आती हैं. इसी थीम पर आधारित पचपदरा में बेटियों के लिए आयोजित हो रहा एक कार्यक्रम चर्चा का विषय बना हुआ है, जहां पर देश-विदेशों में रहने वाली पचपदरा सैकड़ों बेटियां इस कार्यक्रम में पहुंची है और इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए बेटियों ने पचपदरा की बेटियां सम्मेलन 2023 के नाम से पक्षियों के लिए चुग्गा घर का भी निर्माण भी करवाया है.

कई वर्ष पहले बाबुल का घर छोड़ कर ससुराल जाने वाली बेटियों द्वारा वापस बाबुल की गलियों में आकर सभी बहनों से एक साथ मिलने के लिए आयोजित पचपदरा की बेटियां 2023 कार्यक्रम के लिए बेटियों की सोच कि हर कोई तारीफ कर रहा है. 

देश और विदेशों से भाग लेने के लिए सैकड़ों की संख्या में बेटियां वापस अब पचपदरा पहुंचने पर पूरे कस्बे में रौनक का माहौल है और अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन करवाकर बेटियां हंसी ठिठोली, संगीत, डांस, मेहंदी, शोभायात्र जैसे कई कार्यक्रमों में बड़े ही उमंग के साथ हिस्सा ले रही है. बेटियों के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हाथी-घोड़े, बैंड-बाजे सहित भाई और भाभीयां दिन-रात पलक पावडे बिछाकर खड़े हैं.

इस कार्यक्रम को आयोजित करवाने के लिए वीडियो ने एक सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू कर ग्रुप बनाकर सब बेटियों को जोड़ा और उसके बाद इस कार्यक्रम को करवाने के लिए राय रखी और प्रत्येक बेटी से 1100 का रजिस्ट्रेशन फीस रख कर रजिस्ट्रेशन शुरू किया. ग्रुप बनाकर 15 दिनों के भीतर ही 600 बेटियां ने रजिस्ट्रेशन करवा कर दिया. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए देशभर ही नहीं अमेरिका ब्रिटेन ऑस्ट्रेलिया में भी रहने वाली पचपदरा की बेटियां यहां पहुंची है. 

यह भी पढ़ें - जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में 5G इंटरनेट शुरु लेकिन कौनसे नेटवर्क पर चलेगा, क्या है Jio , AIRTEL का हाल

साथ ही कई बेटियां तो ऐसी है, जो 30-35 साल बाद में पचपदरा की धरती पर वापस आई है. वहीं कई बेटियां तो अपनी आयु 80 बरस भी पार कर गई, लेकिन अब कार्यक्रम में हिस्सा लेकर अपने बचपन की यादों को ताजा कर रही है. बेटियों ने इस कार्यक्रम को हमेशा के लिए यादगार बनाने के लिए बेटियों ने पचपदरा में पक्षियों के लिए चुग्गा घर का निर्माण करवाया है, जिसका बेटियों ने लोकार्पण किया है.

खबरें और भी हैं...

हनुमान बेनीवाल के गढ़ से सचिन पायलट की हुंकार, किसान कौम को साधने की ये तैयारी

राजस्थान की 10 सबसे बड़ी कृषि उपज मंडी गोता लगा रहे जिंसों के भाव, जाने ताजा हाल

जाट गुर्जर समेत 87 जातियों को फीस में छूट देने की तैयारी में CM गहलोत, ये खाका तैयार

Trending news