शहीद सांवला राम विश्नोई की पार्थिक देह पहुंचा घर, पत्नी और पिता सहित परिजनों ने किए अंतिम दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1283727

शहीद सांवला राम विश्नोई की पार्थिक देह पहुंचा घर, पत्नी और पिता सहित परिजनों ने किए अंतिम दर्शन

विश्व शांति के लिए कांगो में शहीद हुए बाड़मेर के लाल सांवलाराम विश्नोई की आज पार्थिव देह उनके पैतृक गांव पहुंचा. जहां पर उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके निवास स्थान पर रखी गई. इस दौरान हजारों की संख्या में बाड़मेर जिले भर से लोग अपने लाल के अंतिम दर्शन करने पहुंचे. 

शहीद सांवलाराम अमर रहे के नारों से गूंज उठा बाड़मेर.

Gudamalani: विश्व शांति के लिए कांगो में शहीद हुए बाड़मेर के लाल सांवलाराम विश्नोई की आज पार्थिव देह उनके पैतृक गांव पहुंचा. जहां पर उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके निवास स्थान पर रखी गई. इस दौरान हजारों की संख्या में बाड़मेर जिले भर से लोग अपने लाल के अंतिम दर्शन करने पहुंचे. जैसे ही पार्थिव देह उनके घर पहुंचा तो पूरा आसमान वीर शहीद सांवलाराम अमर रहे के नारों से गूंज उठा.

बाड़मेर के लाल के अंतिम दर्शन कर नम आंखों से दी विदाई
वहीं सामाजिक रीति रिवाज के बाद वीर शहीद सांवलाराम के दोनों पुत्र पत्नी और पिता सहित परिजनों ने अंतिम दर्शन करके उनको नम आंखों से विदाई दी. इस दृश्य को देखकर हर किसी की आंख नम हो गई और पूरा माहौल गमगीन हो गया. उसके बाद घर से शहीद की अंतिम यात्रा श्मशान घाट के लिए रवाना हो गया.

इस दौरान अंतिम विदाई में उपस्थित गुडामालानी विधायक एवं वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी, मंत्री सुखराम बिश्नोई, विधायक पदमाराम मेघवाल, प्रदेश भाजपा मंत्री के के विश्नोई, बीएसएफ के अधिकारियों, जिला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन सहित शहीद के पिता विरधाराम, शहीद की वीरांगना व दोनों बेटों ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. जिसके बाद शहीद के पिता व दोनों बेटों ने कंधा देकर अंतिम संस्कार किया गया. 

इस दौरान बाड़मेर जिले के भामाशाह ने शहीद की पत्नि और उनके बेटों को 10 लाख की राशि का चैक दिया. साथ ही गुडामालानी के पूर्व विधायक लादूराम विश्नोई के बेटे व भाजपा प्रदेश महामंत्री के के विश्नोई ने 50 हजार की नकद राशि भी शहीद के सम्मान में दी.

ये भी पढ़ें- शहीद शिशुपाल सिंह की अंतिम विदाई से पहले निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा, आज होगा अंतिम संस्कार

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में अफ्रीका के कांगो में 26 जुलाई को प्रदर्शनकारियों ने सेना पर हमला बोल दिया था. अन्य जवानों के साथ ही सीमा सुरक्षा बल (बीएसफ) में तैनात 2 जवान भी शहीद हुए थे. सोमवार को बाड़मेर के सांवलाराम विश्नोई का पार्थिव शरीर बाड़मेर पहुंचा, जहां 83 बीएसएफ बटालियन कैंप में सीमा सुरक्षा बल की ओर से श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद पार्थिव देह पैतृक गांव के लिए रवाना हुआ. जोधपुर एयरपोर्ट पर शहीद सांवला राम विश्नोई को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया था. 

बाड़मेर की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

 

Trending news