जनसुनवाई में दिव्यांग महिला को हाथों-हाथ मिला मकान का पट्टा, चेहरे पर आई मुस्कान
Advertisement

जनसुनवाई में दिव्यांग महिला को हाथों-हाथ मिला मकान का पट्टा, चेहरे पर आई मुस्कान

प्रशासन गांवो के संग अभियान के बाद आज विभिन्न ग्राम पंचायत में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित हुआ. 

हाथों-हाथ मिला मकान का पट्टा

Pachpadra: प्रशासन गांवो के संग अभियान के बाद आज विभिन्न ग्राम पंचायत में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित हुआ. जनसुनवाई में एसडीएम नरेश सोनी ने ग्रामीणों की परिवेदनाओं को सुना और मौके पर निस्तारण को लेकर सम्बंधित विभाग अधिकारियों को निर्देश दिए गए. कनाना ग्राम पंचायत में जनसुनवाई में दिव्यांग खेतुदेवी को 30 वर्ष बाद मकान का पट्टा मिला. 

खेतुदेवी ने एसडीएम को बताया कि वह कनाना में अपने मकान में 30 वर्ष से निवास कर रही है. कई बार प्रयास करने के बाद भी मकान का पट्टा नहीं बन पाया जिस पर एसडीएम ने ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिया और दिव्यांग महिला को हाथों-हाथ पट्टा बनवा कर दिया गया. पट्टा मिलने पर महिला ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि वह पेशे से मजदूर है और आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है. मकान का पट्टा मिलने पर अब उसे ऋण मिलने की राह भी आसान हो गई है जिससे अपनी बेटी का विवाह कर सकेगी.

वहीं एक गरीब किसान ने खरीफ की फसल के लिए ऋण के लिए आवेदन किया. किसान मोहनसिंह ने परिवेदना पेश करते हुए बताया कि उसने ऋण प्राप्ति के लिए काफी प्रयास किए लेकिन नियमों के बारे में पूरी जानकारी का अभाव होने के कारण वह असफल रहा. एसडीएम नरेश सोनी ने तुरंत ग्राम सेवा सहकारी समिति व्यवस्थापक को निर्देश दिए जिस पर किसान को मौके पर ही 25 हजार ऋण स्वीकृत करते हुए चेक प्रदान किया गया.

एसडीएम ने सराणा, पारलू और जानियाना में भी जनसुनवाई की और बिजली, पानी की समस्याओं को लेकर विभाग के अधिकारियों को त्वरित रूप से निस्तारण के निर्देश दिए. जानियाना पहुंचने पर जनसुनवाई ग्राम विकास अधिकारी और लोगों के नहीं पहुंचने पर ग्राम विकास अधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के निर्देश दिए. एसडीएम ने सभी ग्राम विकास अधिकारियों को सभी परिवेदनाओं को ऑनलाइन अपलोड करने के निर्देश दिए.

Reporter: Bhupesh Acharya

यह भी पढ़ें - सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के तहत जनता के बीच जाएगी BJP, केंद्र के 8 साल रहे बेमिसाल

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news