बायतू: लंपी स्किन डिजीज़ की रोकथाम में जुटे पूर्व राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, ली बैठक
Advertisement

बायतू: लंपी स्किन डिजीज़ की रोकथाम में जुटे पूर्व राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, ली बैठक

चौधरी ने बताया कि बाड़मेर में गायों की संख्या बहुत ज्यादा है. इससे देखते हुए चिकित्सकों की कमी को पूरा करने के लिए प्रयासरत है. साथ ही उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के अनुसार बायतु में 10 हजार गायों की सैंपलिंग करवाई गई है. 

बायतू: लंपी स्किन डिजीज़ की रोकथाम में जुटे पूर्व राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, ली बैठक

Baytoo: पशुओं में लंपी स्किन डिजीज़ के प्रकोप को देखते हुए पूर्व राजस्व मंत्री और बायतु विधायक हरीश चौधरी गंभीर हैं. पूर्व मंत्री चौधरी ने बुधवार को पंचायत समिति बायतु में उपखंड अधिकारी और नोडल पशु चिकित्सा अधिकारियों के साथ ब्लॉक स्तरीय बैठक ली. 
इस दौरान उन्होंने आस-पास के क्षेत्रों में संक्रमित गांयों का आंकलन करने और वर्तमान हालातों को लेकर चिकित्सकों और अधिकारियों से फीडबैक लिया. इससे पहले बीमारी के रोकथाम के लिए विधायक चौधरी ने मंगलवार को राजस्थान मुख्य सचिव कुलदीप रांका से वार्ता की जिसके बाद बुधवार को दवाइयां बायतु पहुंच गई है. 

यह भी पढे़ं- जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, लोगों ने की 'दिलों' की बौछार

 

चौधरी ने किए जा रहे उपायों पर नजर रखने के लिए सरकार की तरफ से नोडल अधिकारी क्षेत्र में भेजने को लेकर भी चर्चा की. चौधरी ने बताया कि बाड़मेर में गायों की संख्या बहुत ज्यादा है. इससे देखते हुए चिकित्सकों की कमी को पूरा करने के लिए प्रयासरत है. साथ ही उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के अनुसार बायतु में 10 हजार गायों की सैंपलिंग करवाई गई है. इसके लिए आने वाले दिनों में मेडिसिन की पर्याप्त व्यवस्था आने वाले दिनों में सुनिश्चित की जाएगी. 

चौधरी ने बैठक में सयुंक्त सचिव पीसी किशन एवं जिला कलेक्टर से समीक्षा कर धरातल पर संसाधन जुटाने और आने वाले दिनों में समय पर मेडिसिन की समुचित व्यवस्था करने के संदर्भ में चर्चा की गई. विधायक चौधरी ने बताया कि पशु धन को बचाने के लिए किए जाने वाले उपायों के संदर्भ में गुरुवार को बायतु और गिड़ा ब्लॉक के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाएगी.

बाड़मेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढ़ें- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

Trending news