राजस्थान नर्सेज का 11 सूत्री मांगों को लेकर 29 दिन से प्रदर्शन जारी, महापड़ाव का है प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1827253

राजस्थान नर्सेज का 11 सूत्री मांगों को लेकर 29 दिन से प्रदर्शन जारी, महापड़ाव का है प्लान

Rajasthan nurses : राजस्थान के बाड़मेर 11 सूत्री मांगों को लेकर 29 दिनों से राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति का प्रदर्शन जारी है.  आज बुधवार से 25 अगस्त तक 2 घंटे का कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है. अस्पताल परिसर में ही नर्सिंग कर्मी धरने पर बैठ गए.

 

राजस्थान नर्सेज का 11 सूत्री मांगों को लेकर 29 दिन से प्रदर्शन जारी, महापड़ाव का है प्लान

Rajasthan nurses News : राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति का पिछले 29 दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन जारी है. 11 सूत्री मांगों को लेकर 18 जुलाई से प्रदर्शन कर रहे हैं. बाड़मेर जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज में कार्यरत नर्सिंग कर्मियों ने आज बुधवार से 25 अगस्त तक 2 घंटे का कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है. अस्पताल परिसर में ही नर्सिंग कर्मी धरने पर बैठ गए.

दरअसल, नर्सिगकर्मी 18 जुलाई से ब्लॉक से लेकर जिला स्तर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. जिला हॉस्पिटल में पहले भी 2 घंटे कार्य का बहिष्कार कर विरोध दर्ज करवाया था. नर्सिगकर्मियों का कहना है कि सरकारी हमारी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है. न ही हमें अभी तक वार्ता के लिए बुलाया है. हमारा विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है.हमारी मांगे नहीं मानी गई तो 25 को जयपुर कूच करेंगे.वहां पर महापड़ाव डालेंगे.

29 दिनों से लगातार नर्सिंग कर्मी प्रदर्शन कर रहे 

नर्सिंग कर्मचारियों का कहना है कि केंद्र सरकार व राज्य के नर्सिंग कर्मचारियों के वेतन में भी बड़ा अंतर है. राज्य में भी हमारे समकक्ष कर्मचारियों के वेतन में भी विसंगति है साथ ही प्लेसमेंट एजेंसी संविदा पर लगे नर्सिंग कर्मियों को अल्प वेतन दिया जा रहा है.हमारी मांग है कि बराबर वेतन देने सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर पिछले 29 दिनों से लगातार नर्सिंग कर्मी प्रदर्शन कर रहे हैं.

 भर्ती मरीजों को भारी परेशानी

लेकिन सरकार ने अभी तक कोई भी नर्सिंग कर्मियों से वार्ता नहीं की है. जिसको लेकर नर्सिंग कर्मियों में आक्रोश का माहौल है. आज से 25 अगस्त तक 2 घंटे का प्रतिदिन कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है. साथ ही 25 अगस्त को सभी नर्स कर्मचारी जयपुर घेराव के लिए रवाना होंगे.सरकार ने समय रहते उनकी मांगे नहीं मानी तो नर्सिंग कर्मी उग्र आंदोलन करेंगे.2 घंटे के कार्य बहिष्कार के दौरान मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पूरी तरीके से कार्य बहिष्कार 

नर्सिंग कर्मियों का कहना है कि 2 घंटे कार्य बहिष्कार के दौरान इमरजेंसी सेवा के अलावा पूरी तरीके से कार्य बहिष्कार रहेगा.लेकिन अब तक नर्सेज कर्मियों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है.नर्सेज कर्मियों की सरकार की ओर से उपेक्षा की गई है, जिसे अब तक बर्दास्त किया गया, लेकिन अब नहीं किया जाएगा.अब नर्सेज को उनका हक मिलना ही चाहिए.इसे लेकर नर्सेज अपनी ताकत सरकार को दिखाएगी.

ये भी पढ़ें- चौमूं: जमीनी विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर चढ़ाया ट्रैक्टर, झगड़े के दौरान 6 लोग हुए गंभीर घायल

 

Trending news