Cyclone Biparjoy: बाड़मेर के चौहटन सेड़वा धनाऊ में Biparjoy का कहर, चारों तरफ जलभराव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1741776

Cyclone Biparjoy: बाड़मेर के चौहटन सेड़वा धनाऊ में Biparjoy का कहर, चारों तरफ जलभराव

राजस्थान में बाड़मेर के चक्रवर्ती तूफान बिपरजॉय के बाड़मेर जिले में प्रवेश करने के बाद से ही लगातार चौहटन उपखंड क्षेत्र में कल से ही भयंकर तेज हवाओं के साथ लगातार जोरदार बारिश का दौर जारी है. 

Cyclone Biparjoy: बाड़मेर के चौहटन सेड़वा धनाऊ में Biparjoy का कहर, चारों तरफ जलभराव

Chauhtan, Barmer News: चक्रवर्ती तूफान बिपरजॉय के बाड़मेर जिले में प्रवेश करने के बाद से ही लगातार चौहटन उपखंड क्षेत्र में कल से ही भयंकर तेज हवाओं के साथ लगातार जोरदार बारिश का दौर जारी है. 

चौहटन उपखंड मुख्यालय धनाऊ और सेड़वा में जोरदार बारिश से रहवासी इलाके जलमग्न नजर आ रहे हैं. जिसके बाद लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

यह भी पढ़ें- बाड़मेर-जालोर में बिपोर्जॉय का कहर, उखड़ गए पेड़, लबालब हुईं सड़कें

 

वहीं तेज हवाओं के झोंकों से कई जगह नीम, बबूल, खेजड़ी के पेड़ भी धराशाई हो गए हैं. तेज आंधी और भारी बारिश के चलते बीसासर गांव में विद्युत पोल धराशाई हो गए हैं. वहीं, सेड़वा में कई दुकानों के टिन शेड उड़ गए तो धनाऊ में कच्ची बस्ती में लोगों के घरों की छत पर भी उड़ गई है. इलाके में हो रही जोरदार बारिश के बाद लगातार प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट मोड पर है.

खाली करवाए गए कई घर
बारिश वाले क्षेत्रों का क्यूआरटी की टीम के साथ स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर जाकर स्थितियों का जायजा ले रहे हैं. वहीं प्रशासन के इतिहास के तौर पर लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. वहीं चौहटन और सेड़वा में जलभराव वाले इलाकों से कल ही कई घरों को खाली करवाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया था.

जल भराव के हालात बनने लगे 
चौहटन कस्बे में भी मूसलाधार बरसात का दौर लगातार जारी है, कस्बे की पहाड़ियों से उतर कर आ रहा पानी उफान के साथ बह रहा है. यहां सड़कें पानी से तरबतर हो रही है वहीं कई जगह पानी की निकासी अवरुद्ध होने से जल भराव के हालात बनने लगे हैं.

यह भी पढ़ें- जानिए राजस्थान में कहां-कहां बिपोर्जॉय का असर, आज भी रहें सतर्क

 

बाड़मेर जिले में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने भी आगामी 3 घंटे का अलर्ट जारी कर बाड़मेर जिले में येलो अलर्ट जारी किया है. तेज मेघ गर्जना के साथ 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने व तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है.

 

Trending news