Cyclone Biparjoy: बाड़मेर में तूफान बिपरजॉय की तबाही, बारिश से लोगों को भारी नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1744332

Cyclone Biparjoy: बाड़मेर में तूफान बिपरजॉय की तबाही, बारिश से लोगों को भारी नुकसान

राजस्थान में बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बे सहित उपखण्ड क्षेत्र में आए चक्रवाती तूफान बीपरजोय में हुई भारी बारिश से यहां आम लोगों एवं व्यापारियों को लाखों रुपयों का नुकसान हो गया.

Cyclone Biparjoy: बाड़मेर में तूफान बिपरजॉय की तबाही, बारिश से लोगों को भारी नुकसान

Chauhtan, Barmer News: बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बे सहित उपखण्ड क्षेत्र में आए चक्रवाती तूफान बीपरजोय में हुई भारी बारिश से यहां आम लोगों एवं व्यापारियों को लाखों रुपयों का नुकसान हो गया. भारी बरसात के दौरान घरों में पानी घुसने से जहां आम लोगों को बड़ा नुकसान हुआ वहीं सरकारी सम्पतियों को भी भारी नुकसान हुआ है. 

चौहटन कस्बे में सुन्दर नगर एव बांकलसर बस्ती में करीब दो सौ घरों में पानी घुसने से घरेलू सामान, इलेक्ट्रिक उपकरण और पानी के टांकों में पानी खराब हो गया. क्षेत्र में 40 से अधिक सड़के क्षतिग्रस्त हुई वहीं 150 से अधिक विद्युत पोल धराशाई हो गए. 

यह भी पढ़ें- गर्मियों में अमृत है 'पुदीने का पानी', चमकेगी त्वचा, बरकरार रहेगी जवानी

 

आगौर क्षेत्र में चार पानी के बांध टूट गए. वहीं कई सरकारी भवन भी क्षतिग्रस्त हुए बताए जा रहे हैं. दुकानों में पानी घुसने से करीब 70 व्यापारियों के दुकानों में रखा लाखों का सामान बेकार हो गया. शनिवार सवेरे एसडीएम भागीरथराम, तहसीलदार गणेशाराम जयपाल ने प्रभावित मौहल्लों में पहुंचकर मौका स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने पानी की रुकावट वाले स्थानों पर अतिक्रमण हटाने के लिए आश्वासन दिया. वहीं अन्य कारणों से अवरूद्ध निकासी को भी सुचारू करने का भरोसा दिलाएगा. 

क्या है कस्बे के लोगों का कहना
कस्बे के लोगों ने बताया कि यहां सड़कें चौड़ी होने के बावजूद अतिक्रमण कर छोटी कर दी हैं, वहीं जिससे पानी रुक जाता है. कुछ लोगों ने बताया कि यहां विकास की कोई प्लानिंग नहीं है, जहां जमीन उपलब्ध हो जाती है उसी स्थिति में उसी लेवल पर निर्माण हो जाते हैं. इसी के साथ लोगों ने शनिवार और रविवार रात पानी की निकासी के बाद सोमवार को सामान व्यवस्थित कर साफ सफाई की तथा आम जनजीवन सामान्य होता दिखा.

 

Trending news