BSF द्वारा सरहदी इलाके में दी गई निःशुल्क सेवाएं, BSF आमजन की मदद के लिए तत्पर है- BDA प्रितपाल सिंह भट्टी
Advertisement

BSF द्वारा सरहदी इलाके में दी गई निःशुल्क सेवाएं, BSF आमजन की मदद के लिए तत्पर है- BDA प्रितपाल सिंह भट्टी

BSF news:  सिविक एक्शन कार्यक्रम के माध्यम से सरहदी लोगों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई, प्रोग्राम के तहत सरहदी 13 स्कूलों के बच्चों के लिए उपयोग में आने वाली सामग्री दी गई है, बीएसएफ के चिकित्सकों ने  करीब 1 हजार लोगों को निःशुल्क सेवाएं दी गई. 

BSF द्वारा सरहदी इलाके में दी गई निःशुल्क सेवाएं, BSF आमजन की मदद के लिए तत्पर है- BDA प्रितपाल सिंह भट्टी

BSF news: सीमा सुरक्षा बल आमजन की मदद के लिए तत्पर है. सिविक एक्शन कार्यक्रम के माध्यम से सरहदी लोगों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाती है. बीएसएफ हर समय ग्रामीणों के सहयोग के लिए तैयार रहता है. सीमा सुरक्षा बल बाड़मेर सेक्टर के उप महानिरीक्षक प्रितपाल सिंह भट्टी ने रमजान की गफन में सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत आयोजित चिकित्सा शिविर एवं खेलकूद सामग्री वितरण समारोह के दौरान यह बात कही.

उप महानिरीक्षक प्रितपाल सिंह भट्टी ने कहा कि सरहदी इलाके में रहने वाले ग्रामीणों से बीएसएफ को हर समय सहयोग मिलता है. उन्होंने किसी भी तरह की गतिविधि अथवा अनजान व्यक्ति दिखाई देने पर बीएसएफ को सूचना देने की बात कही. भट्टी ने कहा कि यह आयोजन बोर्डर के नजदीक बसे हुए लोगों के लिए किया गया है. निःशुल्क चिकित्सा सुविधा के साथ सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत सरहदी 13 स्कूलों के बच्चों के लिए उपयोग में आने वाली सामग्री पुस्तकें ,वाटर स्टोरेज टैंक,दरी, आलमारी, दीवार घड़ी, एवं खेल सामग्री दी गई है. 

उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन BSF की ओर से समय-समय किया जाएगा. ताकि बॉर्डर के नजदीक रहने वाले लोगों को इसका लाभ मिल सके. इस दौरान 50 वीं वाहिनी के कमांडेंट युवराज दुबे ने नागरिकों का अभिनंदन एवं स्वागत करते हुए कहा कि बॉर्डर के नजदीक रहने वाले लोगों में बीएसएफ के प्रति जो प्रेम है, उसको कायम रखें. उन्होंने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा दें, ताकि वह आगे चलकर अच्छा रोजगार पा सके.

शिविर में चिकित्सा विभाग एवं बीएसएफ के चिकित्सकों डा.एस.आर.गढवीर,डा. सुरेन्द्रसिंह, डा.तिरूपति मूड, डा.वसुंधरा यादव ने सेवाएं दी. चिकित्सा जांच शिविर में बॉर्डर के नजदीक रहने वाले करीब 1 हजार लोगों को लाभांवित किया गया. इससे पहले उप समादेष्टा विकास सिंह ने ग्रामीणों एवं चिकित्सकों का हार्दिक अभिनंदन और स्वागत किया. इस दौरान आरबी की गफन की सरपंच सुमन बालाच, भोजारिया सरपंच धर्मेंद्र कुमार, रमजान की गफन ग्राम पंचायत की सरपंच सालिया बानो , सजन का पार सरपंच प्रतिनिधि मुजीबुल्ला ,50वीं वाहिनी के सहायक समादेष्टा पी वी एन राव,एस चोंगलाई,एपी खराशि,मोसीम खान समेत सीमा सुरक्षा बल के अधिकारीगण ,सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद अली समेत कई गणमान्य लोग एवं जवान उपस्थित रहे.

Trending news