सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने योग दिवस से पहले किया योगाभ्यास
Advertisement

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने योग दिवस से पहले किया योगाभ्यास

बाड़मेर जिले से भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ की सभी सीमा चौकियों पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर एक दिन पहले हजारों बीएसएफ के जवानों ने एक साथ योग किया.

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने योग दिवस से पहले किया योगाभ्यास

Barmer: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर रंग दुनियाभर में दिखाई दे रहा है. इस अवसर पर भारत की सीमा के प्रहरी  जो सीमाओं पर तैनात हैं वो भी योग के रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं. लद्दाख की वादियों से लेकर पश्चिमी राजस्थान के थार रेगिस्तान के इलाकों की सरहदों तक जवानों ने योग दिवस से पहले योगाभ्यास किया किया.

बाड़मेर जिले से भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ की सभी सीमा चौकियों पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर एक दिन पहले हजारों बीएसएफ के जवानों ने एक साथ योग किया. बाड़मेर सीमा सुरक्षाबल 142वीं वाहिनी और कुशल वाटिका ट्रस्ट और लॉयंस क्लब मालाणी के संयुक्त तत्वावधान में बीएसएफ के जवानों एवं ट्रस्ट मंडल और आमजन ने संयुक्त रूप से योग किया.

इस अवसर पर 142वीं वाहनी के समादेष्टा राजपाल सिंह ने बताया कि योग हमारे जीवन के लिए अतिमहत्वपूर्ण है. प्रतिरोज योग करने से हमारे स्वास्थ्य को काफी लाभ मिलता है, आज भी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने योग और प्राणायाम किया. 

साथ ही अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग कर शरीर को स्वस्थ और दुरुस्त रखने के लिए देशभर को संदेश दिया. इस दौरान गच्छाधिपति खरतर आचार्य मिनीप्रभः सुरिश्वर महाराज एवं रत्नमाला महाराज, विधुत महाराज के 50 वे दिक्षादिवस प्रवेश पर योग वृक्षारोपण सीमा सुरक्षा बल और कुशल वाटिका ट्रस्ट और लॉयन्स क्लब के द्वारा किया गया. 

यह भी पढ़ेंः देर रात हाईवे पर पलट गई राजस्थान रोडवेज बस और ट्रक, मची चीख-पुकार

इस अवसर पर राजपाल सिंह कमांडेंट 142 बटालियन ,अनिल गुलेरिया द्वितीय कमान अधिकारी 76 बटालियन,पारसमल जीनगर द्वितीय कमान अधिकारी ,142 नरेंद्र पाल उप समादेष्टा ,पुष्प राज उप समादेष्टा ,कुशलवाटिक के ट्रस्ट उपाध्यक्ष द्वारका दास डोसी लॉयन कैलाश कोटडिया, लॉयन इन्द्र प्रकाश ,लॉयन प्रोस्पेसर सम्पत कुमार, लॉयन राकेश लॉयन छगन लाल बोथरा, रघुवीर सिंह तामलोर मौजूद रहे. सीमा सुरक्षाबल की 142वीं बटालियन की तरफ से लॉयन क्लब बाड़मेर और कुशल वटिका ट्रस्ट मंडल का स्मृति चिन्ह भेंट कर आभार व्यक्त किया गया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news