ब्लाॅक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह, चार शिक्षकों को किया गया सम्मानित
Advertisement

ब्लाॅक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह, चार शिक्षकों को किया गया सम्मानित

 जिला मुख्यालय पर शिक्षक दिवस के अवसर पर सोमवार को बाड़मेर पंचायत समिति सभागर में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में बाड़मेर तथा बाड़मेर ग्रामीण पंचायत समिति के दो-दो शिक्षकों को सम्मानित किया गया.

ब्लाॅक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह, चार शिक्षकों को किया गया सम्मानित

बाड़मेर: जिला मुख्यालय पर शिक्षक दिवस के अवसर पर सोमवार को बाड़मेर पंचायत समिति सभागर में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में बाड़मेर तथा बाड़मेर ग्रामीण पंचायत समिति के दो-दो शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर बाड़मेर ग्रामीण प्रधान प्रतिनिधि खरथाराम गोदारा, मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी बाड़मेर देवी सिंह, मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी बाड़मेर ग्रामीण रमेश जैन, अतिरिक्त मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी भंवराराम चैधरी सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी, शिक्षकगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में बाड़मेर पंचायत समिति के अध्यापक मुकेश कुमार राप्रावि सांसियों का तला, हेमन्त कुमार राउप्रावि उतमसिंह की ढाणी बालेरा, बाड़मेर ग्रामीण पंचायत समिति के अध्यापक शेरा राम हुडा राप्रावि किशनोणी नेहरों की ढाणी शिवकर एवं वरिष्ठ अध्यापक मूल सिंह राजपुरोहित राउमावि वीदों की ढाणी को उनके शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यो के लिए प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह सहित शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.

इस दौरान बाड़मेर ग्रामीण प्रधान प्रतिनिधि खरथाराम गोदारा ने कहा कि आदर्श समाज के निर्माण में शिक्षकों की भूमिका सर्वोपरि है. उन्होनें बालिका शिक्षा पर विशेष प्रयास कर उन्हें विकास कार्यो में सहयोग के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार करने की बात कही. इस अवसर पर मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी देवीसिंह ने शिक्षकों को बालकों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षण कार्य के साथ-साथ विद्यालय में सह शैक्षिक गतिविधियों का भी आयोजन करवाने को कहा.

वहीं मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी बाड़मेर ग्रामीण रमेश जैन ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता है इसलिए उन्हें अपने कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से निर्वहन करना चाहिए. अतिरिक्त मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी भंवराराम चैधरी ने कहा कि कोरोना काल में अध्ययन कार्य का जो हास हुआ है उसकी पूर्ति के लिए शिक्षकों को विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है. आयोजित कार्यक्रम में पीईईओ श्रीमती मंजूबाला, हेमराज खत्री, संदर्भ व्यक्ति संतोष नामा, कमल कुमार, शिक्षक नेता शेरसिंह भुरटिया, चुतराराम सियाग, व्याख्याता जुझार सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए. शिक्षक सम्मेलन समारोह कार्यक्रम का संचालन संदर्भ व्यक्ति श्रवण कुमार पारीक ने किया.

Trending news