Barmer News:असाड़ी प्रकरण में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर सर्व समाज सड़कों पर उतरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1657153

Barmer News:असाड़ी प्रकरण में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर सर्व समाज सड़कों पर उतरे

बाड़मेर जैसलमेर सहित कई जिलों से हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़ ने गिराब थाना अधिकारी को निलंबित करने व एससी-एसटी सेल डिप्टी के एपीओ की अनुशंसा का विरोध दर्ज करवाया. जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा जिसके बाद जिला व पुलिस प्रशासन ने प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता की.

Barmer News:असाड़ी प्रकरण में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर सर्व समाज  सड़कों पर उतरे

Barmer News: जिले के कोजाराम हत्याकांड मामले में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही व एफआईआर में निर्दोष लोगों के नाम के मामले को लेकर सर्व समाज के बैनर तले हजारों की संख्या में भीड़ सड़कों पर उतरी और बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट के सामने महापड़ाव का आयोजन किया. जिसके बाद कलेक्ट्रेट से लेकर अहिंसा सर्किल वापस कलेक्ट्रेट तक मौन जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया. वहीं इस महापड़ाव में भाग लेने आये श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना को पुलिस ने पहले ही महापड़ाव में आने से रोक दिया और 5 घंटे तक रीको थाने में बिठा कर रखा.

महापड़ाव में बाड़मेर जैसलमेर सहित कई जिलों से हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़ ने गिराब थाना अधिकारी को निलंबित करने व एससी-एसटी सेल डिप्टी के एपीओ की अनुशंसा का विरोध दर्ज करवाया. जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा जिसके बाद जिला व पुलिस प्रशासन ने प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता की और निष्पक्ष जांच कर किसी भी निर्दोष के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आश्वासन दिया. महापड़ाव के बाद मौन जुलूस के दौरान श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह को पुलिस ने छोड़ा और उसके बाद अहीसा सर्किल से पैदल चलकर मौन जुलूस में भाग लिया और पुलिस प्रशासन पर उनको 5 घंटे थाने में बिठा कर रखने व महापड़ाव ने नही शामिल नहीं होने देने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें-  Rajasthan- अशोक गहलोत सरकार के मंत्री पर आरोप लगा, युवक ने की आत्महत्या, किरोड़ीलाल से लगाई गुहार

महापड़ाव की अगुवाई करने वाले राजेंद्र सिंह भियाड़ का कहना है कि प्रशासन के साथ सकारात्मक माहौल में वार्ता हुई और प्रशासन ने हमारी सभी मांगों पर सहमति प्रदान की है. पुलिस अधिकारियों के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं होगी और कोजाराम हत्या के मामले में दर्ज मामले में निर्दोष नामजद लोगों को नहीं फसाया जाएगा. इस महापड़ाव के मद्देनजर कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ भारी आरएसी एसटीएफ सहित पुलिस का जाब्ता तैनात रहा वहीं महापड़ाव समाप्त होने के बाद पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

Trending news