Barmer News: आपके द्वार मिशन तहसील-392,विशेष योग्यजनों के लिए वरदान साबित हो रहा है
Advertisement

Barmer News: आपके द्वार मिशन तहसील-392,विशेष योग्यजनों के लिए वरदान साबित हो रहा है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रेरणा से विशेष योग्यजन आयुक्त ’’आपके द्वार मिशन तहसील-392’’ कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को बाड़मेर जिले के पचपदरा एवं कल्याणपुर तहसीलों में शिविरों का आयोजन किया गया.

Barmer News: आपके द्वार मिशन तहसील-392,विशेष योग्यजनों के लिए वरदान साबित हो रहा है

Barmer News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रेरणा से विशेष योग्यजन आयुक्त ’’आपके द्वार मिशन तहसील-392’’ कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को बाड़मेर जिले के पचपदरा एवं कल्याणपुर तहसीलों में शिविरों का आयोजन किया गया. इस दौरान विशेष योग्यजन आयुक्त उमाशंकर शर्मा आयोजित शिविर में मौके पर मौजूद विशेष योग्यजनों से मिले और उनसे रुबरु होकर उनकी समस्याओं को सुना. शर्मा ने विशेष योग्यजनों के अभिभावको से भी चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुनकर संबंधित विभाग को आवश्यक निर्देश दिए.

शुक्रवार को पचपदरा एवं कल्याणपुर तहसीलों में आयोजित शिविरों में राज्य सरकार द्वारा संचालित फ्लैगशिप योजनाओं एवं कार्यक्रमों में विशेष योग्यजन से संबंधित समस्याओं के निराकरण कर विशेष योग्यजनों को लाभान्वित किया गया. शिविर में विशेष योग्यजनों से चर्चा की और कहा कि विशेष योग्यजन को मिलने वाली लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक हर पात्र व्यक्ति को मिले.

इस अवसर पर उन्होने कहा कि विशेष योग्यजन आयुक्त आपके द्वार कार्यक्रम का उद्देश्य विशेष योग्यजनों की समस्याओं का चिन्हीकरण करते हुए इनका समाधान करने के साथ ही इस वर्ग के लोगों को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाया जाना है तथा शिविरों के दौरान चिन्हित लोगों को उनकी आवश्यकता के अनुसार उपकरण उपलब्ध करवाना है. उन्होंने बताया कि आयोग का प्रयास है कि राज्य की सभी तहसील मुख्यालयों पर विशेष योग्यजनों की समस्याओं का समाधान करवाया जा सके.

जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि हमारा दायित्व बनता है कि सरकार की ओर से जो भी योजनाए एवं कार्यक्रम विशेष योग्यजनों के लिए संचालित किए जा रहे है, उनका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें और पात्र लोगों को इनका लाभ प्रदान करें.

ये भी पढ़ें- Rajasthan विधानसभा में भी उठी जातिगत जनगणना की मांग, जानिए इससे किसे और कैसे होगा फायदा

विशेष योग्यजन मौके पर वितरित किये गये उपकरण
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक पुखराज सारण ने बताया कि पचपदरा में विशेष योग्यजन के लिए आयोजित किए शिविर में विशेष योग्यजन आयुक्त शर्मा की उपस्थिति में 13 ट्राई साइकिल, 23 विलचेयर, 14 कान की मशीन एवं 9 बैशाखी के तथा कल्याणपुर में 13 ट्राई साइकिल, 14 विलचेयर, 14 कान की मशीन एवं 11 बैशाखी सहित विभिन्न उपकरण का वितरण मौके पर ही विशेष योग्यजन को लाभांवित किया.

ये रहे उपस्थित

पचपदरा में आयोजित जनसुनवाई के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर अश्विनी के पंवार, बालोतरा उपखण्ड अधिकारी विवेक व्यास, पचपदरा तहसीलदार इमरान खान, पंचायत समिति बालोतरा के प्रधान भगवतसिंह, मण्डापुरा सरपंच डालाराम प्रजापत, बीडीओ महेश राठौड़ एवं कल्याणपुर में कल्याणपुर तहसीलदार ओम अमृत, ब्लॉक सीएमएचओ प्रेम कुमार, बीडीओ भोपालसिंह, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी घेवरचन्द, समाजसेवी जालमसिंह एवं चुनुबुआ समेत संबंधित विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

Trending news