मंत्री कैलाश चौधरी ने बाड़मेर में वार्षिकोत्सव कार्यक्रमों में लिया हिस्सा, विद्यार्थियों को पसंद के अनुरूप कार्य करने का दिया आह्वान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2109126

मंत्री कैलाश चौधरी ने बाड़मेर में वार्षिकोत्सव कार्यक्रमों में लिया हिस्सा, विद्यार्थियों को पसंद के अनुरूप कार्य करने का दिया आह्वान

Barmer news: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी मंगलवार को संसदीय क्षेत्र बाड़मेर में चौहटन विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर रहे.जिस क्षेत्र में बच्चे की रुचि होती हैं उस क्षेत्र में वे आसानी से सफलता की ऊंचाइयों को छू सकते हैं.

बाड़मेर वार्षिक समारोह

Barmer news: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी मंगलवार को संसदीय क्षेत्र बाड़मेर में चौहटन विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर रहे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद कैलाश चौधरी ने चौहटन विधानसभा के राउमावि. ओगाला, राउमावि. भंवार और राउमावि. बामरला डेर में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रमों में भाग लेकर विद्यार्थियों से संवाद किया. कार्यक्रमों के दौरान विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी. ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री कैलाश, चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल, अंनतराम विश्नोई सहित अन्य जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया.

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने वार्षिकोत्सव कार्यक्रमों में छात्रों द्वारा प्रदर्शित रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां की सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. उन्होंने अपने संबोधन में अभिभावकों को कहा कि वे अपनी इच्छा अपने बच्चों पर न थोपें, क्योंकि सभी बच्चे एक समान नहीं होते. उनकी रुचियां और प्रतिभा के अनुरूप ही उन्हें अपना क्षेत्र चुनने की स्वतंत्रता दे. जिस क्षेत्र में बच्चे की रुचि होती हैं उस क्षेत्र में वे आसानी से सफलता की ऊंचाइयों को छू सकते हैं.

कार्यक्रमों में विद्यार्थियों से किया संवाद
 कैलाश चौधरी ने कहा कि देश के भविष्य बच्चों और विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने नई शिक्षा नीति लागू की है साथ ही बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास को ध्यान में रखते हुए खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में भी कार्य किया है.

 नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया 
केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में दी जानकारी : केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने अपने चौहटन विधानसभा प्रवास के दौरान ही ग्राम पंचायत सोमरडी में नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया और जाटों का बेरा में "चलो गांव की ओर" कार्यक्रम में शिरकत की. प्रभास के दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने आमजन और कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनी तथा समाधान को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

आमजन से संवाद के दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य की डबल इंजन भाजपा सरकार तेजी से जनकल्याण कार्यों को आगे बढ़ा रही है. कैलाश चौधरी ने कहा कि हाल ही में आए केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बजट में भी जनता की सुविधा और विकास कार्यों को मध्य नजर रखते हुए विभिन्न शानदार कदम उठाए गए हैं. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रहित और जनहित के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने का आह्वान किया.

यह भी पढ़ें:सीकर पुलिस का ब्लाइंड मर्डर में बड़ी सफलता,2 लोगों को किया गिरफ्तार

Trending news