Barmer News: जिला स्तरीय राजीव गांधी ओलंपिक खेलों का आगाज,1600 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1851000

Barmer News: जिला स्तरीय राजीव गांधी ओलंपिक खेलों का आगाज,1600 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

Barmer News: खेलों के महाकुंभ राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी खेलकूद प्रतियोगिताओं के ग्राम पंचायत व ब्लॉक स्तर पर प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन होने के बाद शुक्रवार को 6 दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आगाज हुआ. बाड़मेर विधायक ध्वजारोहण कर खेलों के शुभारंभ घोषणा की.

Barmer News

Barmer News: खेलों के महाकुंभ राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी खेलकूद प्रतियोगिताओं के ग्राम पंचायत व ब्लॉक स्तर पर प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन होने के बाद शुक्रवार को 6 दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आगाज हुआ. बाड़मेर जिला मुख्यालय पर जिला स्तरीय राजीव गांधी खेलकूद प्रतियोगिताओ का शुभारंभ समारोह आदर्श स्टेडियम में आयोजित हुआ, जहां पर बाड़मेर विधायक व राजस्थान गौ सेवा आयोग अध्यक्ष मेवाराम जैन ने ध्वजारोहण कर खेलों के शुभारंभ घोषणा की.

 खेल की भावना से खेलने की शपथ दिलाई
 इस दौरान खिलाड़ियों को खेलों को खेल की भावना से खेलने की शपथ दिलाई गई. साथ ही  अतिथियों ने मार्च पास्ट की सलामी ली. 6 दिन तक चलने वाली जिला स्तरीय प्रतियोगिता में कबड्डी,क्रिकेट,खो खो,वॉलीबॉल फुटबॉल,बास्केटबॉल सहित विभिन्न खेलों में बाड़मेर जिले के 12 ब्लॉक व पांच क्लस्टर के 1600 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि राजस्थान को फिट हुआ हिट रखने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजीव गांधी शहरी एवं ग्रामीण ओलंपिक खेलों को शुरू किया है युवाओं में उत्साह का माहौल है. 

 6 दिन तक चलेंगे 
बाड़मेर जिला कलेक्टर अरुण पुरोहित ने बताया कि जिले भर के खिलाड़ियों के लिए प्रशासन की ओर से 6 दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिताओं को लेकर खेलों में किसी भी प्रकार का हार जीत को लेकर विवाद नहीं इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के साथ छाया पानी खाने तैयारीया की गई है. प्रतियोगिताओं के लिए आदर्श स्टेडियम संजय स्टेडियम महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल स्टेशन रोड पीजी कॉलेज ग्राउंड 4 खेल मैदाने का चयन किया गया है जहां पर यह अलग-अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाएगा शुभारंभ कार्यक्रम में नगर परिषद सभापति दिलीप माली बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी जिला परिषद सीईओ शिवलाल जाट सहित शिक्षा विभाग बड़ी संख्या में खिलाड़ी व खेल प्रेमी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़िए-

नहीं होगा सड़क हादसा!जानिए ये 5 अचूक उपाय

सब शौक मजे से पूरा करें कम नहीं होगा स्पर्म काउंट, जानिए कैसे

 

Trending news