सेवानिवृत्त होने से 5 दिन पहले 50 हजार की रिश्वत लेना पड़ा भारी, प्रारंभिक जांच में बाड़मेर DEO गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1318744

सेवानिवृत्त होने से 5 दिन पहले 50 हजार की रिश्वत लेना पड़ा भारी, प्रारंभिक जांच में बाड़मेर DEO गिरफ्तार

रिश्वत लेने के बाद घूसखोर DEO केसरदान ने अपने दलाल जीवनदान व आंसू सिंह के माध्यम से रिश्वत की शेष 1 लाख की राशि अगले दिन देने के लिए मध्यस्थता के दौरान एसीबी ने तीनों को गिरफ्तार किया. 

सेवानिवृत्त होने से 5 दिन पहले 50 हजार की रिश्वत लेना पड़ा भारी, प्रारंभिक जांच में बाड़मेर DEO गिरफ्तार

चौहटन: बाड़मेर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जैसलमेर की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिटायरमेंट से 5 दिन पहले गुरूवार को प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी केसरदान रत्नू को दो दलालों के साथ ₹50000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार निलंबित चल रहे शिक्षक बाबूलाल ने एसीबी टीम में शिकायत दर्ज करवाई की वह निलंबित चल रहा है.

निलंबन काल में परीलाभ दिलाने और जांच में सहयोग करने की एवज में जिला शिक्षा अधिकारी केशर दान रत्नू 200000 रिश्वत की मांग कर रहा है, जिस पर एसीबी टीम ने शिकायत का गोपनीय सत्यापन करवाने के बाद जैसलमेर एसीबी डीएसपी अन्नराजसिंह के नेतृत्व में चौहटन स्थित स्टेशनरी की दुकान पर ₹50000 की रिश्वत लेते हुए प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी केसरदान रतनू को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. 

केसरदान रतनू से पूछताछ जारी
रिश्वत लेने के बाद घूसखोर DEO केसरदान ने अपने दलाल जीवनदान व आंसू सिंह के माध्यम से रिश्वत की शेष 1 लाख की राशि अगले दिन देने के लिए मध्यस्थता के दौरान एसीबी ने तीनों को गिरफ्तार किया. फिलहाल एसीबी की टीम घूसखोर प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी केसरदान रतनू से पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी केसर दान रतनू को स्वतंत्रता दिवस पर जिला प्रशासन द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी पद पर रहते हुए सराहनीय कार्य के लिए वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी के हाथों सम्मानित किया गया था.

रिश्वत लेते एसीबी के हाथों धरे गए
पिछले दिनों शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई शिक्षक तबादलों की सूची में भी केशव दान रत्नू का तबादला बाड़मेर CBEO के पद पर हो गया था, लेकिन 31 अगस्त को सेवानिवृत्ति होने के कारण उन्होंने ज्वाइन नहीं किया. क्योंकि जिला शिक्षा अधिकारी पद पर रहते हुए ही वह सेवानिवृत्त होना चाह रहे थे, लेकिन उससे पहले ही गुरुवार को ₹50000 की रिश्वत लेते हुए एसीबी के हाथों धरे गए.

ये भी पढ़ें- Dungarpur : चार बच्चों के पिता का एनिकट में मिला शव, 4 दिन से था लापता

ये भी पढ़ें- Chaksu : चाचा-भतीजा से पिस्टल की नोंक पर लूट, ज्वैलर का सोना-चांदी से भरा बैग ले गये लुटेरे

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news