छबड़ा में नदियां ऊफान पर, जान जोखिम में डाल नदी पार करने को मजबूर लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1272972

छबड़ा में नदियां ऊफान पर, जान जोखिम में डाल नदी पार करने को मजबूर लोग

जिले में बारिश के समय नदियों में ऊफान आ जाने के चलते गांव टापू बने हुए हैं, तो नदी, पुलिया आदि नहीं होने पर जानजोखिम में डालकर नदी पार करने को लोग मजबूर हैं.

छबड़ा में नदियां ऊफान पर, जान जोखिम में डाल नदी पार करने को मजबूर लोग

Chhabra: राजस्थान के बारां जिले में बारिश के समय नदियों में ऊफान आ जाने के चलते गांव टापू बने हुए हैं, तो नदी, पुलिया आदि नहीं होने पर जानजोखिम में डालकर नदी पार करने को लोग मजबूर हैं. ऐसे में गांवों के भीतर किसी आपात स्थिति में ग्रामीणों को खुद ही जान जोखिम में डाली पड़ रही है।

यह तस्वीर है बारां के छबड़ा क्षेत्र के मुंडला पंचायत के कछावन गांव की है, जहां पार्वती नदी किनारे बसे इस गांव का नदी में पानी आ जाने के चलते अपने निकटवर्ती कस्बे छबड़ा से संपर्क कट गया है. गांव को पार करने के लिए नदी पर बनी रपट पर कई फीट तक पानी की चादर चल रही है. 

ऐसे में गांव की 70 वर्षीय बुजुर्ग बीमार महिला गुलाब बाई को छबड़ा अस्पताल पहुंचाने के लिए ग्रामीणों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. ग्रामीणों ने अपनी जान की बाजी लगाकर बुजुर्ग महिला को नदी पार कराई. 

यह भी पढ़ेंः Astrology : अगस्त में इन चार राशियों पर छप्परफाड़ बरसेंगी खुशियां

एक बड़े ट्यूब पर खाट रख बुजुर्ग महिला को उस पर लेटाया गया है, फिर गांव के नौजवान युवक ट्यूब के सहारे खाट पर लेटी बुजुर्ग महिला को नदी पार करा रहे हैं. 

Reporter- Ram Mehta 

बारां की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के बाद, ST वोट को रिझाने के लिए बीजेपी की वागड़ जनजाति गौरव यात्रा
 महिला की आंखों में मिर्ची झोंककर, नाबालिग बेटी और बेटे का अपहरण, फिरौती में 5 लाख की मांग

Trending news