Rajasthan News: वन अधिकारी पर अज्ञात युवकों ने किया जानलेवा हमला, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2128774

Rajasthan News: वन अधिकारी पर अज्ञात युवकों ने किया जानलेवा हमला, जानिए पूरा मामला

Rajasthan News: वन अधिकारी पर अज्ञात युवकों ने किया जानलेवा हमला कर दिया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

वन अधिकारी पर अज्ञात युवकों ने किया जानलेवा हमला

Rajasthan News: बारां के केलवाड़ा रेंज के निवर्तमान क्षेत्रीय वन अधिकारी तरुण सिंह रावत पर रविवार रात अज्ञात बाइक सवार युवकों ने लकड़ियों आदि हथियारों से जानलेवा हमला कर घायल कर दिया.

रेंजर को केलवाड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना पर पुलिस भी अस्पताल पहुंची तथा घटना की जानकारी लेकर अज्ञात हमलावरों की तलाश शुरू की है. हाल ही में रेंजर तरुण सिंह रावत का केलवाड़ा से छबड़ा स्थानांतरण हुआ है. हमले में रेंजर तरुण रावत के सिर समेत अन्य अंगों पर चोटें आई है.

रेंजर तरुण रावत ने बताया कि उनका यहां से स्थानांतरण होने पर रविवार शाम को विदाई पार्टी का आयोजन किया गया था. विदाई समारोह से घर लौटते समय ऊनी रोड लघुशंका के लिए रुका ही था कि अचानक एक बाइक पर सवार होकर पहुंचे दो युवकों ने हमला कर दिया.

पढ़िए बारां की एक और खबर

बारां जिले के किशनगंज ब्लॉक नाहरगढ़ के लकड़ाई स्कूल में गणतंत्र दिवस पर समारोह के दौरान मां सरस्वती की तस्वीर लगाने की बात को लेकर जमकर हंगामा हुआ था. समारोह में मां सरस्वती की तस्वीर लगाने से मना करने वाली टीचर को शिक्षा विभाग ने सस्पेंड किया है. साथ ही विभाग ने जिले के फल्दी स्कूल में कार्यरत टीचर और डाबड़िया स्कूल के टीचर को भी एपीओ किया है. तीनों का मुख्यालय बीकानेर किया गया है.

गौरतलब है कि लकड़ाई स्थित गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मां सरस्वती की तस्वीर नहीं लगाने पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया था. शिक्षिका हेमलता और ग्रामीणों के बीच जमकर कहासुनी हुई थी. इस दौरान शिक्षिका हेमलता बैरवा ने समारोह में मां सरस्वती की तस्वीर लगाने से मना कर दिया था. साथ ही सावित्री बाई फुले को ही शिक्षा की देवी बताते हुए सरस्वती की तस्वीर की जरूरत नहीं होने की बात कही थी. इसका विडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हुआ था.

मामले के तूल पकड़ने के बाद शिक्षा विभाग की ओर से टीम गठित कर मामले की जांच की गई. शिक्षा मंत्री के निर्देश और जांच रिपोर्ट के आधार पर शिक्षा विभाग ने शिक्षिका हेमलता बैरवा को सस्पेंड किया है. 

Trending news