छबड़ा में खाद के लिए परेशान हो रहे किसान, 10 घंटे लाइन में खड़े होना पड़ा तो हुई मारपीट
Advertisement

छबड़ा में खाद के लिए परेशान हो रहे किसान, 10 घंटे लाइन में खड़े होना पड़ा तो हुई मारपीट

किसान से पुलिसकर्मी के मारपीट करने से किसान आक्रोशित हो गए. एसडीएम कार्यालय पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया. किसानों ने एसडीएम कार्यालय के सामने सड़क जाम करने का प्रयास भी किया. छबड़ा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसानों से समझाइश की. 

छबड़ा में खाद के लिए परेशान हो रहे किसान, 10 घंटे लाइन में खड़े होना पड़ा तो हुई मारपीट

Chhabra: बारां के छबड़ा क्षेत्र खाद के लिए किसानों को घंटों तक कतारों में लगकर मशक्कत करनी पड़ रही है. कतारों में लगे किसानों को घंटों बाद भी खाद के लिए इंतजार करना पड़ा. 

इस दौरान एक किसान से पुलिसकर्मी के मारपीट करने से किसान आक्रोशित हो गए. एसडीएम कार्यालय पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया. किसानों ने एसडीएम कार्यालय के सामने सड़क जाम करने का प्रयास भी किया. छबड़ा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसानों से समझाइश की. 

यह भी पढे़ं- बारां में तालाब में तैरते मिले दो चचेरे भाई, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल 

किसानों ने बताया कि किसान खाद लेने के लिए सुबह 4 बजे से ही सहकारी समिति में पहुंच जाते हैं. किसान सुबह से ही लाइन में लगे हुए थे. धीमी गति से खाद दी जा रही थी. दोपहर बाद अचानक से भगदड़ मच गई. एक पुलिसकर्मी ने खेरखेड़ा मीणा गांव निवासी हरिसिंह मीणा के साथ लाठी से बर्बरता पूर्ण मारपीट कर दी, जिसको लेकर किसान आक्रोशित हो गए तथा एसडीएम कार्यालय पर पहुंच गए तथा जमकर नारेबाजी करने लगे और धरने पर बैठ गए. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा किसानों से समझाइश कर धरना समाप्त कराया.

पीड़ित किसान ने दी यह जानकारी
वही, पीड़ित किसान हरिसिंह मीणा ने छबड़ा थाने पहुंच कर मारपीट करने वाले पुलिसकर्मी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर परिवाद दिया है. साथ ही डीएसपी पूजा नागर ने किसान को आश्वासन दिया कि जांच करवाकर उचित कार्रवाई की जाएगी.

खेरखेड़ा मीणा निवासी किसान हरिसिंह मीणा ने बताया कि अलसुबह से कतार में लगा था. भीड़ बढ़ने पर धक्का-मुक्की बढ़ी जो लाइन से बाहर निकल गया. वापस लाइन में लगने का प्रयास कर रहा था, तो पुलिसकर्मी ने बेरहमी से लाठियों से मारपीट की. जिसकी शिकायत पुलिस को दी है. अभी खाद नहीं मिला है.

कृषि विभाग की ओर से दी गई जानकारी अनुसार खाद का स्टॉक में 2160 कट्टों में से दिनभर में सिर्फ 381 कट्टे ही बंट पाए. एक पोस मशीन से ही किसानों को कट्टे बांटे जा रहे हैं. इसलिए वितरण में देरी हो रही है. एक किसान को 3 डीएपी और 1 फॉस्फेट के कट्टे दिए गए. इधर विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने किसानों को खाद उपलब्ध कराने की मांग की है. 

Reporter- Ram Mehta

बारां की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news