छबड़ा: भवन छोटा होने से शिक्षा प्रभावित, अभिभावकों ने की निर्माण की मांग
Advertisement

छबड़ा: भवन छोटा होने से शिक्षा प्रभावित, अभिभावकों ने की निर्माण की मांग

Chhabra, Baran: राजस्थान के बारां जिले के छबड़ा में हरनावदाशाहजी में महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय का भवन और परिसर छोटा होने से स्टोर रूम में कक्षा चलानी पड़ रही है, ऐसे में यहां नए कक्षा कक्ष बनने की जरुरत है. 

 

छबड़ा: भवन छोटा होने से शिक्षा प्रभावित, अभिभावकों ने की निर्माण की मांग

Chhabra, Baran: राजस्थान के बारां जिले के छबड़ा में हरनावदाशाहजी में महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय का भवन और परिसर छोटा होने से स्टोर रूम में कक्षा चलानी पड़ रही है, ऐसे में यहां नए कक्षा कक्ष बनने की जरुरत है. शनिवार को विद्यालय में आयोजित शिक्षक अभिभावक बैठक में सामने आई. 

ऐसे में 4 नए कमरे बनवाने की मांग का प्रस्ताव लिया. विद्यालय में आयोजित बैठक का वरिष्ठ नागरिक जगदीश नागर ने दीप प्रज्वलन किया. इस अवसर पर प्रधानाध्यापक प्रमोद पंचौली, शिक्षक मुरलीधर मीणा, नीरज शर्मा, राजेश सेन समेत बड़ी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे. 

यह भी पढ़ें - सीकर हत्याकांड: राजू ठेहट मर्डर मामले में बड़ा एक्शन, 5 आरोपी गिरफ्तार, क्रेटा भी जब्त

बैठक में बच्चों द्वारा स्कूल में करवाई गई बाल मेला, एसयूपीडब्ल्यू शिविर और वन भ्रमण जैसी गतिविधियों की जानकारी के साथ उनके ऑनलाइन मूल्यांकन जांच रिपोर्ट से अवगत कराया. हरनावदाशाहजी कस्बे में बालिका माध्यमिक से महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में परिवर्तित विद्यालय में परिसर छोटा होने से आ रही परेशानी की बात सामने आई. 

साथ ही खेल गतिविधियों के बारे में भी बताया गया कि बडे़ कक्षा कक्ष होने से इनडोर गतिविधियां विद्यालय में ही करवाई जाती है, जबकि शारीरिक शिक्षक का पद रिक्त होने और विद्यालय का खेल मैदान भी कस्बे से दूर होने से परेशानी आ रही है. बैठक में अभिभावकों को ज्ञान संकल्प एप और बाल वाटिका के आवेदन लिए जाने के बारे में जानकारी दी गई.

Reporter: Ram Mehta

खबरें और भी हैं...

भीम विधायक का दीया कुमारी को चैलेंज, 'बिना पढ़े भीम-देवगढ़ गांव के नाम बता दें तो इस्तीफा दे दूंगा'

रोचकः NASA को सता रही गजब की टेंशन, क्या बन सकते है स्पेस में फिजिकल रिलेशनशिप ? जानें वजह

Raju thehat murder : कौन है रोहित गोदारा जिसने राजू ठेहट की हत्या की, 150 बदमाशों की गैंग संभालता है, लॉरेंस का है खास आदमी

Trending news