बारां: छबड़ा में यहां सड़क के कटाव से बना है खतरा,आए दिन हो रही दुघर्टनाएं, ग्रामीणों में गुस्सा
Advertisement

बारां: छबड़ा में यहां सड़क के कटाव से बना है खतरा,आए दिन हो रही दुघर्टनाएं, ग्रामीणों में गुस्सा

Baran News: बारां के छीपाबडौद क्षेत्र के हरनावदाशाहजी से बोरखेडी,कचनारिया को जोड़ने वाली सड़क के हाल बेहाल हैं, सड़क कटाव होने के यहां हर वक्त सड़क हादसे का डर बना हुआ है लोगों में. अब तक इस समस्या पर जिम्मेदार कोई ध्यान क्यों नहीं दे रहे हैं. 

 

बारां: छबड़ा में यहां सड़क के कटाव से बना है खतरा,आए दिन हो रही दुघर्टनाएं, ग्रामीणों में गुस्सा

Baran News: बारां के छीपाबडौद क्षेत्र के हरनावदाशाहजी से बोरखेडी,कचनारिया को जोड़ने वाले सड़क मार्ग की अर्से से हो रही बदहाली लोगों के लिए बडा खतरा बनी हुई है. खाळ के समीप होकर गुजरने वाले इस रोड के बड़े हिस्से का कटाव होने से यहां की सड़क का नजारा काफी भयावह नजर आता है. जबकि वाहनों को निकलने में दुर्घटना का खतरा भी बना हुआ है. वहीं, कई दुघर्टना तक हो चुकी हैं. लेकिन विभाग का इस ओर कोई ध्यान नही है.

बोरखेड़ी व कचनारिया के साथ झालावाड़ जिले के कोटडा कागला को जोड़ने वाले इस सड़क मार्ग की स्थिति दो वर्ष पहले बरसात के दौरान खराब हुई थी. खाळ में आए तेज उफान के कारण पडाव के निकट खाळ के सहारे से रोड के बडे हिस्से का कटाव हो गया.

जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई थी. ग्रामीणों ने मिट्टी डालकर रास्ता आवाजाही के लिए चालू तो कर लिया, लेकिन यहां होकर बड़े वाहनों की आवाजाही खतरा मोल लेने के समान है. जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बोरखेडी मार्ग पर पडाव के बालाजी के निकट रोड की बदहाली पिछले दो साल से हो रही है. इस साल की बरसात के दौरान आए खाळ में उफान से बचा खुचा रोड भी खुद गया. पडाव कें बालाजी स्थान के समीप का रोड का बडा हिस्सा कट जाने के बाद से आसपास के गांवों के लिए वाहनों की आवाजाही बाधित हो रही है.

लोगों का कहना है कि रोड का कटाव खतरनाक ढंग से हो रहा है। यहां होकर दुपहिया एवं छोटे चार पहिया वाहनों की आवाजाही हो रही है लेकिन दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा हमेशा बना रहता है.

बोरखेडी निवासी बाबू भील ने बताया कि सडक मार्ग के निर्माण एवं मरम्मत कार्य पर शीघ्र ध्यान देना चाहिए ताकि लोगों को राहत मिल सकें. उन्होने सड़क निर्माण कराने के साथ ही खाळ के सहारे पक्की सुरक्षा दीवार बनाने की मांग की है ताकि बरसात के उफान के साथ रोड का कटाव रुक सके.

ये भी पढ़ें- Luck : 50 साल के इंतजार के बाद बदली किस्मत, एक लॉटरी से बुजुर्ग बन गया लखपति

 

Trending news