बारां: भवनों की बदहाल स्थिति को लेकर छात्र-छात्राओं ने किया प्रदर्शन, दिया धरना
Advertisement

बारां: भवनों की बदहाल स्थिति को लेकर छात्र-छात्राओं ने किया प्रदर्शन, दिया धरना

गर्ल्स पीजी कॉलेज की छात्रासंघ अध्यक्ष वैशाली वैष्णव ने बताया कि गर्ल्स कॉलेज के भवन में प्राचार्य कक्ष से लेकर सभी क्लासरूम भी जर्जर हालत में हो चुके है. बारिश के दौरान छत टपकने से परेशानी रहती है. आए दिन स्टाफ रूम और कक्षा-कक्षो में छतों से प्लास्टर गिरने से हादसे का अंदेशा बना रहता है. 

बारां: भवनों की बदहाल स्थिति को लेकर छात्र-छात्राओं ने किया प्रदर्शन, दिया धरना

Baran: बारां जिला मुख्यालय स्थित बॉयज पीजी कॉलेज और गर्ल्स पीजी कॉलेज में खेल मैदानों और कॉलेज भवन की बदहाल स्थिति को लेकर विद्यार्थियों ने पीडब्ल्यूडी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया, जहां विद्यार्थियों ने जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया. अधिकारी नहीं मिलने पर विद्यार्थियों ने एक्सईन के चैम्बर में बैठकर धरना दिया और विभिन्न मांगों को लेकर अधिकारी की कुर्सी पर ही ज्ञापन चस्पा कर दिया.

बारां शहर के बॉयज पीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष जुगल मीणा ने बताया कि कॉलेज परिसर स्थित खेल मैदान में जलभराव की समस्या बनी हुई है. आगामी दिनों में यहां यूनिवर्सिटी की ओर से खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ है लेकिन खेल मैदान में पानी भरा होने के कारण यहां खेलना तो दूर यहां पहुचना भी मुश्किल है. समस्या को लेकर कई बार कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन कर चुके हैं. कॉलेज प्रशासन की ओर से जिम्मेदार पीडब्ल्यूडी विभाग को सुधार के किए पत्र लिखा जा चुका है लेकिन पीडब्ल्यूडी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं. 

यह भी पडे़ं- छबड़ा नगर पालिका में हंगामा, निर्दलीय पार्षद और EO में तू-तू-मैं-मैं, टूटा टेबल का कांच

क्या बोली गर्ल्स पीजी कॉलेज की छात्रासंघ अध्यक्ष 
इधर, गर्ल्स पीजी कॉलेज की छात्रासंघ अध्यक्ष वैशाली वैष्णव ने बताया कि गर्ल्स कॉलेज के भवन में प्राचार्य कक्ष से लेकर सभी क्लासरूम भी जर्जर हालत में हो चुके है. बारिश के दौरान छत टपकने से परेशानी रहती है. आए दिन स्टाफ रूम और कक्षा-कक्षो में छतों से प्लास्टर गिरने से हादसे का अंदेशा बना रहता है. 

समाधान नहीं होने के कारण परेशान होकर विद्यार्थी शहर स्थित पीडब्ल्यूडी एक्सईएन कार्यालय पहुंचे, जहां आक्रोशित छात्राओं ने एक्सईन के चैंबर में धरना-प्रदर्शन किया. नारेबाजी कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. यहां अधिकारी नहीं मिलने पर कुर्सी पर ही ज्ञापन चस्पा किया गया है. इस दौरान एबीवीपी के कोमल मीना, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ मालव, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष देवेंद्र चौधरी सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

Reporter- Ram Mehta

Trending news