Baran: तीन दिवसीय राज्य स्तरीय ओपन और महिला टीम शतरंज प्रतियोगिता का समापन
Advertisement

Baran: तीन दिवसीय राज्य स्तरीय ओपन और महिला टीम शतरंज प्रतियोगिता का समापन

तीन दिवसीय राज्य स्तरीय ओपन और महिला टीम शतरंज प्रतियोगिता का समापन हो गया.महिला वर्ग में प्रथम रही किंगडम ऑफ चेस टीम उदयपुर को दो हजार तथा द्वितीय स्थान पर रही बारां पर्ल टीम को डेढ़ हजार रुपए सहित ट्रॉफियां प्रदान की गई. 

Baran: तीन दिवसीय राज्य स्तरीय ओपन और महिला टीम शतरंज प्रतियोगिता का समापन

Baran: बारां जिला शतरंज संघ के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय ओपन व महिला टीम शतरंज प्रतियोगिता के समापन पुरस्कार वितरण समारोह सपंन्न हुआ. जिसकी मुख्य अतिथि जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया थी.

समारोह अतिथियों ने विजेता टीमों व प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया. ओपन वर्ग में विजेता रही किंगडम ऑफ चेस ए टीम उदयपुर को 15 हजार, उपविजेता किंगडम ऑफ चेस बी टीम उदयपुर को साढ़े आठ हजार, तृतीय स्थान पर रही नाइट फोर्ट जयपुर को 4 हजार तथा चतुर्थ स्थान पर रही बारां प्लैटिनम टीम को ढाई हजार रूपए सहित ट्रॉफियां प्रदान की गई.

महिला वर्ग में प्रथम रही किंगडम ऑफ चेस टीम उदयपुर को दो हजार तथा द्वितीय स्थान पर रही बारां पर्ल टीम को डेढ़ हजार रुपए सहित ट्रॉफियां प्रदान की गई. दोनों वर्गों में प्रथम 3-3 स्थानों पर रही टीमें राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी. बेस्ट अनरेटेड टीम में दोसा को दो हजार व ट्रॉफी दी गई.

बारां के बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार नरेंद्र कुमार शर्मा को एक हजार नगद व ट्रॉफी दी गई. सबसे कम आयु के खिलाड़ी मंथन गौतम व सबसे कम आयु की बालिका खिलाड़ी लवप्रीत कौर, बेस्ट सीनियर मैन में भगवान मीणा, बेस्ट सीनियर वूमेन में बीना शर्मा को ट्रॉफी प्रदान की गई. इसके साथ ही सभी पांचों बोर्ड पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को गोल्ड, सिल्वर व ब्रांज मेडल प्रदान किए गए प्रतियोगिता में उदयपुर के अंतरराष्ट्रीय आर्बिटर राजेंद्र तेली चीफ आर्बिटर व फिडे आर्बिटर नीलेश कुमावत डिप्टी चीफ ऑर्बिटर थे.

इस दौरान जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया ने कहा कि हर क्षेत्र में जीत के लिए सही चाल जरूरी है. शतरंज जैसे खेल में मानसिक दक्षता का कुशलता से परिचय देना होता है. यह खेल बौद्धिक क्षमता के विकास के साथ बेहतर मैनेजमेंट में भी सहायक है.

बारा में राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन गौरव का विषय है और इस आयोजन से जिले में नए खिलाड़ी तैयार होंगे. वे सभी विजेताओ को बधाई देते हैं. समारोह की अध्यक्षता नगर परिषद के सभापति ज्योति पारस ने की. आयोजन समिति के अध्यक्ष राधेश्याम गर्ग ने संबोधन में कार्यक्रम में सभी का स्वागत करते हुए संस्था धर्मादा की ओर से हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया.

बारां में पहली बार आयोजित इस राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता को एक चुनौती के रूप में स्वीकार किया गया, जिसमें प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों द्वारा शतरंज खेल का प्रदर्शन किया गया. इस आयोजन से जिले में शतरंज की नई राहें खुलेगी. इससे पूर्व शतरंज संघ के प्रतिनिधियों ने अतिथियों का स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया. सचिव सुनील शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news