बारां के अटरू पंचायत समिति की साधारण सभा का आयोजन, पंचायत समिति सभागार में विकास के मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1516706

बारां के अटरू पंचायत समिति की साधारण सभा का आयोजन, पंचायत समिति सभागार में विकास के मुद्दों पर हुई चर्चा

बारां के अटरू पंचायत समिति की साधारण सभा का आयोजन किया गया. विकास अधिकारी बद्रीलाल मीणा ने बताया की साधारण सभा की बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे. बैठक में पूर्व में आयोजित बैठक के प्रस्ताओं का अनुमोदन किया. 

 

बारां के अटरू पंचायत समिति की साधारण सभा का आयोजन, पंचायत समिति सभागार में विकास के मुद्दों पर हुई चर्चा

अटरू: बारां के अटरू पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक में विकास अधिकारी बद्रीलाल मीणा ने बताया की साधारण सभा की बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे. बैठक में पूर्व में आयोजित बैठक के प्रस्ताओं का अनुमोदन किया. विभागवार चर्चा के दौरान जिला परिषद सदस्य हेमन्त नागर द्वारा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता से जानकारी चाही गई.

विभिन्न पेयजल योजनाओं के तहत विभाग के ठेकेदारों द्वारा गांवों में सड़कों को खोद कर छोड़ दिया जाता है, जिससे ग्रामवासियों को आवागमन में असुविधा होती है. सम्बंधित ठेकेदारों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए. क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत शीघ्र करवाई जाए.

साथ ही नागर द्वारा सीबीओ . अटरू में शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित नहीं किया जाता ओर न ही उन्हें सम्मान दिया जाता . अधिकारी ही कार्यक्रम का संचालन करते है इस प्रथा में सुधार किया जाए.

पटना सरपंच रामेश्वर नागर द्वारा मूण्डला से अटरू सड़क पुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है उसे दुरूस्त करवाया जाए. साथ ही सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता से सकतपुर से रीछन्दा एवं अन्य मुख्य सड़कों के दोनों और उगी झाड़ियों की सफाई हेतु कहा और बताया कि इन झाड़ियों की वजह से आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं. ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी से झुठी मेडीकल रिपोर्ट तैयार करने वाले चिकित्सकों के विरूद्ध जॉच कर नियमानुसार कार्रवाई हेतु प्रस्ताव रखा.

 सरंपच रीछन्दा द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारी से बैरवा बस्ती में तार झुल रहे है एवं 8-10 व्यक्तियों के डिमाण्ड जमा करने के उपरान्त भी विभाग द्वारा अभी तक कनेक्शन नहीं किया गया है और विभाग द्वारा सन्तुष्टी पूर्ण जवाब नहीं दिया जा रहा है . उप प्रधान ललता बाई द्वारा सदन के समक्ष प्रस्ताव रखा की काला तालाब से ननावता तक पेचवर्क एवं अन्य स्थानो पर भी करवाये गये पेचवर्क कार्य अत्यन्त घटिया तरीके से करवाये गये है उसे दुरुस्त करवाया जाए.

जनप्रतिनिधियों द्वारा एक साथ सदन के समक्ष प्रस्ताव रखा की विद्यालयों को आवंटित खेल मैदानों पर अतिक्रमण हो रहा है, शिक्षा विभाग खेल मैदानो से अतिक्रमण हटाने हेतु उच्च विभाग को प्रस्ताव प्रेषित करें. प्रधान वन्दना नागर द्वारा उपस्थित जनप्रतिनिधियों के समक्ष अपने एक वर्ष के कार्यकाल में प्राप्त उपलब्धियों को बताया जिसके तहत सामाजिक सुरक्षा पेंशन अन्तर्गत कुल 1423 लाभार्थियों को लाभान्ति किया. प्रधान मंत्री आवास अन्तर्गत 1765 व्यक्तियों को आवास से लाभान्वित किया गया. 

स्वच्छ भारत मिशन अन्तर्गत 714 व्यक्तियों के शोचालयों का निर्माण करवाया गया. पंचायत समिति की विभिन्न मदो से 339.70 लाख के 88 निर्माण कार्य करवाये गए. अन्त में प्रधान द्वारा विभिन्न विभाग के अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर उच्च विभाग को पत्र जारी करने के निर्देश दिए एवं सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं देकर सधन्यवाद बैठक समाप्त की. बैठक में पंचायत समिति सदस्य ललिता बाई मीणा , कृष्णा बाई वैष्णव , वीरभान बंजारा , कुलदीप गुर्जर , मथुरालाल मीणा , सरपंच पटना रामेश्वर नागर एवं विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

रिपोर्टर:-राम मेहता

ये भी पढ़ें- Sammed Shikhar ji सम्मेद शिखर जी मामले में राजस्थान में चार दिन में दो जैन मुनियों ने दिया बलिदान, पांच दिनों से थे उपवास पर​

 

Trending news