Baran News: विधायक पानाचंद मेघवाल ने बुद्धपुरा तालाब का किया निरीक्षण, दिए अहम निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1444913

Baran News: विधायक पानाचंद मेघवाल ने बुद्धपुरा तालाब का किया निरीक्षण, दिए अहम निर्देश

राजस्थान में  बारां-अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल ने अटरू के बुद्धसागर तालाब पहुंचकर वहां चल रहे कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया. विधायक पानाचंद मेघवाल ने सिंचाई विभाग के अधिक्षण अभियंता हेमंत शर्मा, कार्यवाहक अधिशाषी अभियंता राजेंन्द्र सिंह, सहायक अभियंता रामनारायण मेवलिया के साथ पैदल चलकर बुद्वपुरा तालाब की पाल पाल निरीक्षण किया और दिशा-निर्देश दिए.

Baran News: विधायक पानाचंद मेघवाल ने बुद्धपुरा तालाब का किया निरीक्षण, दिए अहम निर्देश

Baran News: बारां-अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल ने अटरू के बुद्धसागर तालाब पहुंचकर वहां चल रहे कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया. 

गुजरात दौरे से लौटने के बाद देर बुधवार शाम अटरू पहुंचे, विधायक पानाचंद मेघवाल ने सिंचाई विभाग के अधिक्षण अभियंता हेमंत शर्मा, कार्यवाहक अधिशाषी अभियंता राजेंन्द्र सिंह, सहायक अभियंता रामनारायण मेवलिया के साथ पैदल चलकर बुद्वपुरा तालाब की पाल पाल निरीक्षण किया और दिशा-निर्देश दिए.

यह भी पढे़ं- लौंग के साथ जलाएं सिर्फ एक चीज, हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा

यहां बुद्धसागर से निकले नाले को अटरू कस्बे के ड्रेनेज सिस्टम से जोड़कर शीघ काम शुरू करने की कहा. वहीं, महाकाल मन्दिर तक बनने वाले रास्ते के निर्माण को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए. लगभग 7 करोड़ की लागत से बुद्धसागर तालाब का कायापलट किया जा रहा है, जिसमें आकर्षक पार्क लाइटिंग, बोटिंग व्यवस्था रहेगी. वहीं, महिला पुरुषों के स्नान के पृथक घाट भी बनाये जाएंगे. विधायक पानाचंद मेघवाल ने तदुपरांत बाबा रामदेव मन्दिर पर सामुदायिक भवन निर्माण देखा.

कांग्रेस नेता स्व. अजय जैन के लिए व्यक्त किया शोक
बाद में विधायक ने आकस्मिक निधन हुए कांग्रेस नेता स्व. अजय जैन के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की. विधायक पानाचंद मेघवाल के साथ इस दौरे में जिला परिषद सदस्य योगेश नागर, वरिष्ठ पदाधिकारी जगदीश सुंवालका, दिनेश नेनिवाल, हरिसिंह मीणा, विवेक तिवारी, सोनू शर्मा, बसंत जैन, अल्फेज पठान सहित कई लोग मौजूद रहे.

Reporter- Ram Mehta

एक नजर इस खबर पर

किशनगंज के करणपुरा गांव में पेयजल संकट, एक हैंडपंप के सहारे पूरा गांव

बारां के किशनगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत बकनपुरा के गांव करणपुरा बस्ती में 4 नलकूप लगे हुए हैं, जिसमें 1 हैंडपंप ही वर्तमान में चल रहा है, जिसपर पूरा निर्भर है. इस गांव के एक टयूबवैल वाले नलकूप पर एक ही परिवार ने अपना अधिकार जमा रखा हैं. बाकी के नलकूप बंद पड़े हैं. इस कारण बस्ती के लोग 1 ही हैंडपंप के सहारे से अपना काम चला रहे है, जिसके कारण दिन भर हैडपंप पर भीड़ लगी रहती है.

जाग्रत महिला संगठन की महिलाओं का कहना है कि हमारे गांव में पानी की हर साल समस्या आती है लेकिन समस्या का निवारण कोई नही करता हमारे गांव में 2 पानी की टंकी है. मिनी तो एक बड़ी यह भी 4 महीनो से खराब पड़ी है. टंकी से भी पानी रिसाव होता है. हमने कई बार पंचायत में अगवत करा दिया लेकिन टंकी की भी मरमत नही हुई है. एक हैंडपंप के सहारे बस्ती के लोग अपना काम चला रहे हैं.

Trending news