Baran News: छबड़ा नगर पालिका में अबतक का सबसे बड़ा घोटाला, सरकारी खाते से लाखों गायब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2135425

Baran News: छबड़ा नगर पालिका में अबतक का सबसे बड़ा घोटाला, सरकारी खाते से लाखों गायब

Baran News: छबड़ा नगर पालिका के खाते से 43 लाख 80 हजार रुपए का फर्जी भुगतान हुआ है. घोटाले की खबर होने के बाद अधिशासी अधिकारी ने दो संविदा कर्मियों सहित एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

 

Chhabra Municipality Zee Rajasthan

Rajasthan News: बारां जिले के छबड़ा नगर पालिका के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाले का मामला सामने आया है, जहां संविदा पर लगे कर्मियों ने 43 लाख 80 हजार रुपए का फर्जी भुगतान किया. वहीं, इस मामले में तत्कालीन पालिका के अधिशाषी अधिकारी ने दो संविदा कर्मियों सहित एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. बता दें कि गबन की राशि ही बिलो के जरिए ट्रांसफर की गई. ऐसे में पार्षद विपिन शर्मा ने दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की हे. 

फर्जी भुगतान में डिजिटल सिग्नेचर का उपयोग
पालिका के स्थानांतरित अधिशाषी अधिकारी महेंद्र सिंह चारण ने बताया कि उनके संज्ञान के बिना ही यह भुगतान किया है. आपको बता दें की अधिशाषी अधिकारी महेंद्र सिंह चारण 2023 जनवरी में ट्रांसफर होकर आए थे. फरवरी 2024 में उनका ट्रांसफर सीकर जिले में हो गया. ज्वाइनिंग के दौरान उन्हें पालिका कैशियर से जानकारी मिली कि सरकारी खाते में पैसा कम पड़ रहा है. खातों की जांच करने के बाद जयपुर निकल गए. वहीं, फर्जी भुगतान में डिजिटल सिग्नेचर का उपयोग किया गया है. पालिका के पीडी खाते से यह राशि ट्रांसफर हो गई. ऐसे में डिजिटल सिग्नेचर का उपयोग कर्मियों ने कैसे किया और किस तरह से भुगतान किया यह भी जांच का विषय है पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

पढ़ें बारां की एक और अहम खबर 

बारां जिले के अंता में पुलिस प्रशासन ने अवैध खनन पर शिकंजा कसते हुए मिट्टी का अवैध खनन के मामले एक जेसीबी सहित 2 ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया गया है. अंता थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह गुर्जर ने बताया कि सोरसन बरडिया में मिट्टी का अवैध खनन करने के मामले में एक जेसीबी सहित 2 मिट्टी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त किए गए हैं, जिन्हें आगे की कार्रवाई को लेकर थाने में खड़ा किया गया. साथ ही कार्रवाई को लेकर माइनिंग विभाग को सूचित किया गया है. 

ये भी पढ़ें- संयुक्त उच्च शिक्षा सचिव को उपस्थिति से छूट, सरकार को पक्षकार बनाने को कहा

Trending news