बारां: RPSC की परीक्षा देने लेट पहुंचे परीक्षार्थी, प्रवेश ना मिलने पर छलके आंसू
Advertisement

बारां: RPSC की परीक्षा देने लेट पहुंचे परीक्षार्थी, प्रवेश ना मिलने पर छलके आंसू

Baran News: आरपीएससी की परीक्षा ( rpsc exam ) को लेकर परीक्षा सेंटर पर देरी होने के कारण परीक्षार्थी को अंदर प्रवेश नहीं दिया गया. जिसको लेकर परीक्षार्थी की आंखों में आंसू छलक ने लगे प्रवेश ना मिलने के कारण जिला सहित दूर दराज से आए परीक्षार्थी फूट-फूट कर रोने लगे. 

 

बारां: RPSC की परीक्षा देने लेट पहुंचे परीक्षार्थी, प्रवेश ना मिलने पर छलके आंसू

Baran: आरपीएससी की परीक्षा ( rpsc exam ) को लेकर परीक्षा सेंटर पर देरी होने के कारण परीक्षार्थी को अंदर प्रवेश नहीं दिया गया. जिसको लेकर परीक्षार्थी की आंखों में आंसू छलक ने लगे प्रवेश ना मिलने के कारण जिला सहित दूर दराज से आए परीक्षार्थी फूट-फूट कर रोने लगे. वहीं, परीक्षार्थियों ने परीक्षा सेंटर पर फिक्स समय पर पहुंचने की बात कही तो वही परीक्षार्थियों ने परीक्षा सेंटर पर प्रवेश ना मिलने पर परीक्षा सेंटर पर मौजूद अधिकारियों पर आरोप लगाया कि समय से पहले हम परीक्षा सेंटर पर पहुंच गए थे और लाइन में लगे हुए थे समय होने पर परीक्षा सेंटर का मुख्य गेट बंद कर दिया गया.

छात्रा शालू ने बताया कि शहर से 30 किलोमीटर दूर अटरु से अपनी 2 माह की बच्ची के साथ परीक्षा देने आई हूं. परीक्षा केंद्र पर समय से पहले पहुंच गई थी मगर लाइन में लगे होने से परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश लेने का समय पूरा हो गया था, जिसके कारण हमें अंदर प्रवेश नहीं दिया गया. शालू ने बताया कि हम सब लाइन में ही लगे हुए थे लाइन में लगे होने के बाद भी हमें अंदर प्रवेश नहीं दिया गया. वहीं लाइन में लगे होने पर प्रवेश दे दिया जाना चाहिए था, मगर परीक्षा केंद्र पर मौजूद अधिकारियों ने प्रवेश देने से साफ मना कर दिया. छात्र प्रमोद कुमार मीणा ने बताया कि आरपीएससी सेकंड ग्रेड की परीक्षा देने के लिए हम परीक्षा सेंटर पर आए थे.

अन्य परीक्षार्थियों ने रोल नंबर ढूंढने की प्रक्रिया में ज्यादा समय लगने से पीछे के विद्यार्थि परीक्षा केंद्र पर प्रवेश लेने में असफल रह गए. प्रमोद ने बताया कि हमनें परीक्षा को लेकर काफी तैयारी की हुई थी, और परीक्षा देने के लिए काफी उत्सुक भी थे मगर समय पर प्रवेश ना मिलने से हमारी सारी उम्मीदें टूट गई. उसने बताया कि कुछ गलती हमारी भी रही जो हम समय पर परीक्षा केंद्र पर नही पहुंच पाए वहीं कुछ विद्यार्थियों ने परीक्षा केंद्र पर भी सवाल उठाए विद्यार्थियों का कहना था कि परीक्षा केंद्र का एक साथ 2 नाम का होना भी बताया जिससे भी विद्यार्थियो में उलझन पैदा हो गई.

परीक्षा केंद्र पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि आरपीएससी की पहली पारी की परीक्षा का समय 10:30 से 12:30 बजे निर्धारित किया गया था पहली पारी में परीक्षार्थियों को 1 घंटा पूर्व 9:30 बजे प्रवेश लेना था. निर्धारित समय के बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया गया. इसी को लेकर आज समय से लेट पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया गया. वहीं परीक्षा केंद्र पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि जो विद्यार्थी परीक्षा देने समय पर नहीं पहुंच रहे हैं. वह भविष्य में विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए समय का पाबंद होंगे.

Trending news