प्रसूता और नवजात को अस्पताल से घर तक छोड़ने के लिए एंबुलेंस संचालक वसूल रहे ज्यादा रुपये,पीड़ित ने उठाया ये कदम
Advertisement

प्रसूता और नवजात को अस्पताल से घर तक छोड़ने के लिए एंबुलेंस संचालक वसूल रहे ज्यादा रुपये,पीड़ित ने उठाया ये कदम

प्रसूता व नवजात को अस्पताल से घर तक छोड़ने के लिए एंबुलेंस संचालक अतिरिक्त शुल्क वसूल रहे हैं. इसको लेकर आए दिन शिकायतें मिल रही हैं. 

 

प्रसूता और नवजात को अस्पताल से घर तक छोड़ने के लिए एंबुलेंस संचालक वसूल रहे ज्यादा रुपये,पीड़ित ने उठाया ये कदम

Baran: बारां जिला अस्पताल में एंबुलेंस संचालकों की मनमानी थमने का नाम नहीं रही है. जननी शिशु सुरक्षा योजना के तहत अनुबंधित एम्बुलेंस संचालक मनमानी कर प्रसूता व नवजात को घर तक छोड़ने के लिए तीदारदारों से राशि वसूल रहे है. इसको लेकर आए दिन शिकायतें मिल रही हैं. 

जिला अस्पताल में एमसीएच विंग से डिस्चार्ज हुई एक प्रसूता व नवजात को घर छोड़ने के लिए योजना के लिए एंबुलेंस चालक ने तीमारदारों से 300 रुपए की मांग की गई. जिसको लेकर महिला व उसके परिजनों ने पीएमओं से शिकायत की है.

नाहरगढ़ निवासी महिला ने बताया कि उसकी बहू निकिता को डिलेवरी के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कर रखा था. जिसकी डिलेवरी 18 जनवरी को हुई थी. प्रसूता व नवजात को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. इस दौरान स्टाफ की ओर से जननी सुरक्षा योजना के तहत प्रसूता व उसके नवजात शिशु को एंबुलेंस से निशुल्क घर तक छोड़ने के लिए चिकित्सक ने पर्चे पर भी लिखा था लेकिन काफी चक्कर काटने के बावजूद निशुल्क एंबुलेंस के लिए परेशान होते रहे. 

डिस्चार्ज होने के करीब डेढ़ घंटे तक एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण प्रसूता व नवजात को भी परेशान होना पड़ा. तीमारदार भी एंबुलेंस सुविधा के लिए काफी देर तक चक्कर काटते रहे.करीब डेढ़ घंटे करीब मशक्कत के बाद एक एंबुलेंस चालक से बात हुई. जो अस्पताल से प्रसूता व नवजात को निशुल्क योजना के बावजूद अतिरिक्त से 300 रुपए मांग रहा था. जिसकी शिकायत महिला ने जिला अस्पताल पीएमओ से की है.

पीएमओ डॉ. सतीश अग्रवाल ने कहा कि एंबुलेंस चालकों को निशुल्क योजना के तहत प्रसूता व नवजात को छोड़ने के मामले में सख्त निर्देश दे रहे है. महिला से मिली शिकायत को लेकर प्रभारी से रिपोर्ट मांगी है. एंबुलेंस चालक को नोटिस दिया जाएगा. भविष्य में ऐसी शिकायत मिलने पर एंबुलेंस का अनुबंध निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी. शिकायत मिलने पर प्रसूता व नवजात को छोड़ने के लिए निशुल्क एंबुलेंस की व्यवस्था कर दी गई है.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news