Baran: छबड़ा में ADJ ने किया जेल का निरीक्षण, बंदियों को वितरित किए इनफॉर्मेशन कार्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1443594

Baran: छबड़ा में ADJ ने किया जेल का निरीक्षण, बंदियों को वितरित किए इनफॉर्मेशन कार्ड

राजस्थान में बारां के छबड़ा में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जिला एवं सेशन न्यायाधीश अजित कुमार हिंगर के निर्देश पर तालुका विधिक सेवा समिति अध्यक्ष एडीजे प्रीति नायक ने उप कारागृह का मासिक निरीक्षण किया. 

Baran: छबड़ा में ADJ ने किया जेल का निरीक्षण, बंदियों को वितरित किए इनफॉर्मेशन कार्ड

Chhabra, Baran News: बारां के छबड़ा में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जिला एवं सेशन न्यायाधीश अजित कुमार हिंगर के निर्देश पर तालुका विधिक सेवा समिति अध्यक्ष एडीजे प्रीति नायक ने उप कारागृह का मासिक निरीक्षण किया. 

निरीक्षण के समय जेलर सुरेंद्र सिंह सीसोदिया भी मौजूद थे. इस दौरान बंदियों से समस्याओं की जानकारी ली तो बंदियों ने किसी तरह की समस्या नहीं होना बताया. शिकायत पेटी को खोली तो उसमें कोई शिकायत नहीं मिली. 

यह भी पढे़ं- पत्नी ने ब्लेड से काट दिया पति का गुप्तांग, बोली- नामर्द साबित करके करूंगी यह काम

जेल में कुल 68 बंदी मौजूद थे और पांच बंदी न्यायलय में पेशी के लिए जाना बताया. जेल के बंदियों को प्रकरण से संबंधित इनफार्मेशन कार्ड वितरित किए. इस अवसर पर विधिक साक्षरता शिविर भी आयोजन किया गया, जिसमें एडीजे नायक ने बताया कि किसी बंदी के पास अधिवक्ता नहीं है तो उसको विधिक सहायता के तहत तालुका विधिक सहायता समिति के पैनल से अधिवक्ता उपलब्ध करवाया जा सकता है.

शिविर में पैनल अधिवक्ता सईद अहमद फारुकी, हेमंतकुमार पारीक, भंवर सिंह जादौन, तालुका विधिक सेवा समिति सचिव हनुमान सहाय मीना एवं आशु साहू आदि मौजूद थे.

Reporter- Ram Mehta

एक नजर इस खबर पर

किशनगंज में महिलाओं ने मनरेगा, आवास, जॉबकार्ड-पेयजल को लेकर पंचायत पर किया प्रदर्शन

Kishanganj, Baran News: बारां के शाहाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुख्यालय महोदरा में जाग्रत महिला संगठन की महिलाओं ने सरपंच प्रीति गोस्वामी को विभिन्न सदस्यों को लेकर ग्राम पंचायत महोदरा में प्रदर्शन कर बताया कि वर्तमान में नरेगा कार्य चल रहा है पर सैकड़ों श्रमिको के नाम आवेदन करने के बावजूद नहीं आ रहे हैं. 

यह भी पढे़ं- पॉलीथीन में ऐसे कर रहे थे बच्चा चोरी, लोगों ने देखा तो लात-घूंसों से कर दिया अधमरा

महिलाओं का कहना है कि जो पुरानी डिमांड भरी हुई, उसी से मस्टरोल चल रही है. महिलाओं ने बताया कि वार्ड नंबर 6 में सहरिया कालोनी मोहल्ला मां बाड़ी केंद्र की सहरिया कालोनी सहरिया बस्ती में बरसात के समय भारी भरकम कीचड़ हो जाता है, जिससे लोगो को आने जाने की समस्या गंभीर हो जाती है.

Trending news