Baran News: किशनगंज में महिलाओं ने मनरेगा, आवास, जॉबकार्ड-पेयजल को लेकर पंचायत पर किया प्रदर्शन
Advertisement

Baran News: किशनगंज में महिलाओं ने मनरेगा, आवास, जॉबकार्ड-पेयजल को लेकर पंचायत पर किया प्रदर्शन

राजस्थान में बारां के शाहाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुख्यालय महोदरा में जाग्रत महिला संगठन की महिलाओं ने सरपंच प्रीति गोस्वामी को विभिन्न सदस्यों को लेकर ग्राम पंचायत महोदरा में प्रदर्शन कर बताया कि वर्तमान में नरेगा कार्य चल रहा है पर सैकड़ों श्रमिको के नाम आवेदन करने के बावजूद नहीं आ रहे हैं. 

Baran News: किशनगंज में महिलाओं ने मनरेगा, आवास, जॉबकार्ड-पेयजल को लेकर पंचायत पर किया प्रदर्शन

Kishanganj, Baran News: बारां के शाहाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुख्यालय महोदरा में जाग्रत महिला संगठन की महिलाओं ने सरपंच प्रीति गोस्वामी को विभिन्न सदस्यों को लेकर ग्राम पंचायत महोदरा में प्रदर्शन कर बताया कि वर्तमान में नरेगा कार्य चल रहा है पर सैकड़ों श्रमिको के नाम आवेदन करने के बावजूद नहीं आ रहे हैं. 

महिलाओं का कहना है कि जो पुरानी डिमांड भरी हुई, उसी से मस्टरोल चल रही है. महिलाओं ने बताया कि वार्ड नंबर 6 में सहरिया कालोनी मोहल्ला मां बाड़ी केंद्र की सहरिया कालोनी सहरिया बस्ती में बरसात के समय भारी भरकम कीचड़ हो जाता है, जिससे लोगो को आने जाने की समस्या गंभीर हो जाती है.

यह भी पढे़ं- पॉलीथीन में ऐसे कर रहे थे बच्चा चोरी, लोगों ने देखा तो लात-घूंसों से कर दिया अधमरा

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय महोदरा के सामने मेन रोड से काला पानी नदी तक ग्रेवल तो हो रहा है परन्तु सीसी रोड इंटरलॉकिंग होना चाहिए. बरसात के समय बच्चों को भी आने जाने में समस्या रहती है. संगठन की महिलाओं ने कहा कि हम लोग वर्षों से कच्चे मकान और टपरियों में रह रहे हैं. कइयों बार आवेदन किए पर आवास से वंचित हैं.

क्या कहना है जाग्रत महिला संगठन की सदस्यों का
जाग्रत महिला संगठन की सदस्य सीमा बाई, लीला बाई, शिमला बाई, रम्मो बाई, रामबती बाई, विष्णा बाई, विद्या बाई का कहना है कि हम 15 वर्षो से गांव में जगह नहीं होने के कारण रोड पर टपरियों में रहकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं. पानी की समस्या भयंकर बनी है. पूर्व में पंचायत पर लगी ट्यूबेल से पानी ला रहे थे परंतु वो भी लंबे समय से खराब है. वर्तमान टापरी मोहल्ला के लोग हनुमान जी मंदिर पर लगी बोर से या हाटरी सहराना बंगला की बोर से ला रहे हैं, जिसकी दूरी लंबी है. 

यह भी पढे़ं- भाई नहीं कर पाया दुष्कर्म तो घोंट डाला बहन का गला, बोला- किसी को बताना नहीं था

 

महिलाओं ने दी यह जानकारी
महिलाओं ने बताया कि हम लोगों ने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को कई बार अवगत करवा दिया पर हमारी समस्याओं का आज तक समाधान हुआ है. महिलाओं का कहना है कि अगर पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ग्राम पंचायत हाटरी और पंचायत समिति शाहाबाद में जाकर प्रदर्शन करना हमारी मजबूरी रहेगी.

संगठन की महिलाओं का कहना है कि अब की बार वर्षा अधिक होने के कारण फसलें चौपट हो गई, अब आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Reporter- Ram Mehta

Trending news