बारां: किसान पंचायत का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, फसल खराबे के मुआवजे सहित रखी कई मांगें
Advertisement

बारां: किसान पंचायत का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, फसल खराबे के मुआवजे सहित रखी कई मांगें

संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं, किसानों ने नारेबाजी कर विरोध जताया. पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया. इससे पूर्व किसान कृषि उपज मंडी के मुख्य गेट पर एकत्रित हुए. 

बारां: किसान पंचायत का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, फसल खराबे के मुआवजे सहित रखी कई मांगें

Baran: बारां में किसान महापंचायत के बैनर तले किसानों ने विभिन्न मांगों को वाहन रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. किसान महापंचायत के बैनर तले किसानों ने वाहन रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. 

संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं, किसानों ने नारेबाजी कर विरोध जताया. पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया. इससे पूर्व किसान कृषि उपज मंडी के मुख्य गेट पर एकत्रित हुए. वहां से नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे तथा प्रदर्शन कर कलेक्टर को ज्ञापन दिए. 

यह भी पढे़ं- छबड़ा: एंबुलेंस की टक्कर ने ले ली 6 साल की मासूम की जान, परिजन बोले- लाडो लौटा दो

प्रदेश संयोजक सत्यनारायण ने बताया कि अतिवृष्टि से खराब हुई खरीफ फसल 2021 का आपदा राहत से मुआवजा और फसल बीमा क्लेम पूरा दिया जाए. परवन वृहद सिंचाई परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जाए, किसानों को पर्याप्त डीएपी और यूरिया खाद उपलब्ध करवाया जाए. कालाबाजारी रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं. कृषि सिंचाई के लिए 7 घंटे बिजली सप्लाई दी जाए एवं निगम की ओर से जले हुए ट्रांसफार्मर तुरंत उपलब्ध कराए जाएं. 

कृषि जिंस वाले ट्रैक्टरों को परंपरागत मार्ग मंडी के मुख्य गेट से प्रवेश दिया जाए. परवन बांध में बिलेंडी सहित आंशिक डूब क्षेत्र के गांवों को पूर्व डूब क्षेत्र घोषित किया जाए. इस अवसर पर प्रदेश संयोजक सत्यनारायण सिंह और अन्य किसान नेताओं ने केंद्र और राज्य सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया.

Reporter- Ram Mehta

बारां की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news