Baran : जिला स्तरीय खेलों का अन्ता में हुआ विधिवत शुभारंभ, ग्रामीण प्रतिभाएं निखरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1374016

Baran : जिला स्तरीय खेलों का अन्ता में हुआ विधिवत शुभारंभ, ग्रामीण प्रतिभाएं निखरी

प्रदेश में इन खेलों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों से विभिन्न खेलों के लिए कई प्रतिभाओं को राज्य औऱ राष्ट्रीय स्तर पर पहचान प्राप्त हो सकेगी. 

Baran : जिला स्तरीय खेलों का अन्ता में हुआ विधिवत शुभारंभ, ग्रामीण प्रतिभाएं निखरी

Baran : राजस्थान के बारां के अंता में जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया और विधायक पानाचंद मेघवाल ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल प्रतियोगिताओं के तहत जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का कृषि उपज मंडी प्रांगण अन्ता में विधिवत शुभारंभ किया.

जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया ने शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के जरिए निरोगी राजस्थान की संकल्पना को साकार कर दिया है. इन प्रतियोगिताओं में ग्रामीण क्षेत्रों से प्रत्येक व्यक्ति ने सहभागिता निभाते हुए खेलों में भाग लिया है. जिससे खेल के माध्यम से स्वस्थ जीवन की ओर अग्रसर होते हुए कई खेल प्रतिभाओं को अवसर भी मिला है.

प्रदेश में इन खेलों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों से विभिन्न खेलों के लिए कई प्रतिभाओं को राज्य औऱ राष्ट्रीय स्तर पर पहचान प्राप्त हो सकेगी. जिला कलक्टर नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि जिले में राजीव गांधी ओलम्पिक खेल के तहत ग्राम पंचायत और ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया है.

इसी क्रम में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं चयनित टीमों के साथ 29 सितम्बर से 1 अक्टूबर 2022 तक आयोजित की जा रही है. जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के विजेता खिलाड़ियों और टीमों को आगामी चरण में राज्य स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा.

शुभारंभ समारोह के दौरान प्रतिभागी टीमों ने मार्च पास्ट निकाला गया. जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया सहित अतिथियों ने खेल ध्वज का आरोहण करने के बाद टेनिस बॉल क्रिकेट खेलकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन भी किया गया. इस मौके पर विद्यालय की बालिकाओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी.

इस अवसर पर बीसूका उपाध्यक्ष रामचरण मीणा, डेयरी चेयरमेन प्रदीप काबरा, नगर पालिका अन्ता चेयरमेन मुस्तफा खान, सीईओ जिला परिषद कृष्णा शुक्ला, एसडीएम अन्ता, जिला खेल अधिकारी विशाल सिंह, शिक्षा विभाग के अधिकारीगण, स्थानीय जनप्रतिनिधि, खिलाड़ी एवं आमजन मौजूद रहे.

जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया ने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल प्रतियोगिताओं के तहत ग्राम पंचायत, ब्लॉक एवं जिला स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली टीमों और  प्रथम, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को श्री पार्ष्वनाथ चेरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से नकद राशि एवं टी-शर्ट के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे.

उन्होंने जिला स्तरीय समारोह में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दे रही छात्राओं को भी नकद पुरस्कार राशि प्रदान कर प्रोत्साहन दिया. जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के तहत प्रथम दिन कबड्डी, खो-खो, टेनिस बॉल क्रिकेट, वॉलीबॉल खेल की प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ.

रिपोर्टर- राम मेहता

ये भी पढ़ें : Data Ramgarh : महिला से छेड़छाड़ के झूठे मामले दर्ज कराकर ठगी करने वाली नकली पुलिस गैंग का खुलासा

Trending news