Anta: सीसवाली कस्बे में घुसा नदी का पानी, लोगों ने छतों पर लिया सहारा, जनजीवन प्रभावित
Advertisement

Anta: सीसवाली कस्बे में घुसा नदी का पानी, लोगों ने छतों पर लिया सहारा, जनजीवन प्रभावित

बारां के सीसवाली कस्बे से निकल रही नदी का पिछले तीन दिन से लगातार जल स्तर बराबर बढ़ रहा है, जिसके कारण कस्बे की निचली बस्तियों में पानी घुस गया है. 

सीसवाली कस्बे में घुसा नदी का पानी

Anta: बारां के सीसवाली कस्बे से निकल रही नदी का पिछले तीन दिन से लगातार जल स्तर बराबर बढ़ रहा है, जिसके कारण कस्बे की निचली बस्तियों में पानी घुस गया है. दर्जनों मकानों में तो पानी भी भर गया है. कालीसिंध और चम्बल नदी उफान पर चलने के कारण सीसवाली नदी में उलटा नदी में पानी आ रहा है, जिसके कारण कस्बे की नदी की पुलिया पर 15 फीट पानी हो गया है. 

क्षेत्र में हुई मूलाधार बारिश से पहले ही नदी नाले उफान पर चल रहे थे. साथ ही बड़ी नदिया उफान पर होने से सीसवाली से कोटा जाने का रास्ता भी बंद हो गया है. मदारपुरा बस्ती, हरिजन मौहल्ला, निचली मज्जिद छीपो की मण्डी आदि बस्तियों में पानी बराबर बढ़ रहा है. घरों में चार-चार फिट से अधिक पानी घुस जाने से लोगों का लाखों का सामान भीग गया है. 

यह भी पढ़ें - IAS के कैडर रिव्यू को लेकर हुई बैठक, प्रदेश में बढ़ेगा आईएएस का कुनबा ?​ 

वहीं खाने पीने की सामग्री भी खराब हो गई है, ऐसे में लोगों के सामने भोजन की समस्या खडी हो गई है और लोगों ने छतों पर शरण ले रखी है. वहीं ट्यूब के सहारे लोग आ जा पा रहे है. उफनती नदी और कस्बे की निचली बस्तियों का जायजा लेने पहुंचे मांगरोल उपखण्ड अधिकारी रजत विजयवर्गिय, तहसीलदार मालविका त्यागी, नायब तहसीलदार पृथ्वी सिंह सोलंकी मांगरोल, नायब तहसीलदार रामस्वरूप पंकज सीसवाली ने मौक पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और लोगों को पानी से और अपने घरों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने की अपील की है.

Reporter: Ram Mehta

बारां की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को प्यार भरा रहेगा वृषभ और कर्क का दिन, वृश्चिक बातों से दिल जीतेंगे

JEE Advanced 2022 Admit Card: एडमिट कार्ड हुआ जारी, jeeadv.ac.in से करें डाउनलोड

Chaksu : शवों को दफनाए जाने वाले मोक्षधाम में पानी भरा, रास्ता बंद, इसी पानी से रोजाना गुजर रहे स्कूली बच्चे और लोग

Trending news