'अब तो जागो सरकार..' अभिनव राजस्थान पार्टी ने भोपालगढ़ में लंपी डिजीज को लेकर खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा
Advertisement

'अब तो जागो सरकार..' अभिनव राजस्थान पार्टी ने भोपालगढ़ में लंपी डिजीज को लेकर खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

मारवाड़ में तेजी फैलते लंपी डिजीज को लेकर अभिनव राजस्थान पार्टी ने भोपालगढ़ में खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए स्थानीय विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

'अब तो जागो सरकार..' अभिनव राजस्थान पार्टी ने भोपालगढ़ में लंपी डिजीज को लेकर खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

Bhopalgarh: लंपी स्किन बीमारी से गोवंश को बचाने के लिए माकूल उपचार की व्यवस्था करने के साथ-साथ अन्य सुविधाओं और संसाधनों की मांग को लेकर अभिनव राजस्थान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया के नाम स्थानीय विकास अधिकारी शिवदान सिंह बासनी सेजां को ज्ञापन सौंपा.

अभिनव राजस्थान पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सुभाष जलवाणिया नाड़सर ने बताया कि पूरे भोपालगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे मारवाड़ और प्रदेशभर में लंपी स्किन बिमारी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. इससे प्रदेश का गोवंश असमय ही मर रहे हैं. कोरोना की तरह ही लंपी स्किन ने भी प्रदेश के गोवंश को बुरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया है. इसके बावजूद भी इसे रोकने के लिए राजस्थान सरकार,  प्रशासन और पशुपालन विभाग सिर्फ औपचारिकता कर रहा है.

पशु चिकित्सकों की बहुत कम संख्या है और गांवों में आधे से ज्यादा पद खाली पड़े हैं. जिसकी वजह से बीमार गोवंश का ना तो समय पर उपचार हो रहा है और ना ही कोई दवाइयां ही मिल पा रही है. सरकार की इस नाकामी की वजह से प्रदेश में हजारों गायों मर चुकी है और पशुपालकों को करोड़ों रुपए का आर्थिक नुकसान हो चुका है. जिसको लेकर अभिनव राजस्थान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में मुख्यमंत्री और पशुपालन मंत्री को ज्ञापन भेजा है.

इसे लेकर भोपालगढ़ में भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने विकास अधिकारी शिवदानसिंह बासनी सेजां को ज्ञापन सौंपा और लंपी स्किन की रोकथाम के लिए पर्याप्त उपाय और उपचार आदि की व्यवस्था करने की मांग की है. इस दौरान पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सुभाष जलवाणिया और विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी रहे गुमानराम बावरी समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन

यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

Trending news