आज से शारदीय नवरात्र शुरू, मां की एक झलक पाने के लिए मंदिरों में भक्तों का लगा तांता
Advertisement

आज से शारदीय नवरात्र शुरू, मां की एक झलक पाने के लिए मंदिरों में भक्तों का लगा तांता

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में आज शारदीय नवरात्रि का शुभारंभ हुआ. जिले के सभी मां के मंदिरों में आज विशेष शृंगार किया गया और विशेष आरती का आयोजन किया गया. 

आज से शारदीय नवरात्र शुरू

Garhi: बांसवाड़ा जिले में शारदीय नवरात्रि आज से धूमधाम से मनाई जाएगी. नवरात्रि के पहले दिन आज जिले के सभी मंदिरों में घट स्थापना की गई. आज से 9 दिन जिले भर में रात को गरबा रास का आयोजन होगा, जिसमें हजारों लोग भाग लेंगे. नवरात्रि में मां के भक्तों में खास उत्साह देखने को मिला रहा है.

यह भी पढे़ं- Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि पाना चाहते हैं मां दुर्गा की कृपा तो 26 सितंबर से पहले जरूर करें ये उपाय

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में आज शारदीय नवरात्रि का शुभारंभ हुआ. जिले के सभी मां के मंदिरों में आज विशेष शृंगार किया गया और विशेष आरती का आयोजन किया गया. आज नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में घट स्थापना की गई और सुबह से ही भक्तों का ताता दर्शन के लिए लगा रहा, जिले के उमराई ग्राम पंचायत में स्थित प्रसिद्ध मां त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में भी आज घट स्थापना की गई. 

इस अवसर पर मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी मौजूद रहे। सुबह त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में मंगला आरती का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में भक्तों ने भाग लिया और मां के दर्शन किए. शहर के अंबामाता मंदिर, कालिका माता मंदिर ,भादवा माता मंदिर, महालक्ष्मी माता मंदिर में आज नवरात्रि के पहले दिन घट स्थापना की गई और मां का विशेष पूजा अर्चना और आरती की गई.

साथ ही सुबह से ही जिले में मां के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है. आज से 9 दिन सभी मां के मंदिरों में गरबा रास का आयोजन होगा, जिसमें 9 दिन तक हजारों की संख्या में लोग भाग लेंगे. वहीं नवरात्रि के अवसर पर सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल को भी तैनात कर रखा है. डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ ने एक दिन पहले शहर में फ्लैग मार्च किया और सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसकर्मियों को आज से ही सभी मंदिरों के बाहर और गरबा मंडल क्षेत्र में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है.

Reporter: Ajay Ojha

 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Navratri 2022: नवरात्रि में पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो इन 14 वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, घर में होगी धनवर्षा

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Navratri 2022: 26 सितंबर को हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें शारदीय नवरात्रि की घटस्थापना मुहूर्त

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news