कुशलगढ़ में राशन डीलर गिरफ्तार, 191.47 क्विंटल गेहूं का किया था गबन
Advertisement

कुशलगढ़ में राशन डीलर गिरफ्तार, 191.47 क्विंटल गेहूं का किया था गबन

बांसवाड़ा जिले के सज्जनगढ़ थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राशन डीलर को गिरफ्तार किया है. राशन डीलर से पुलिस पूछताछ कर रही है. 

कुशलगढ़ में राशन डीलर गिरफ्तार, 191.47 क्विंटल गेहूं का किया था गबन

Kushalgarh: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के सज्जनगढ़ थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राशन डीलर को गिरफ्तार किया है. राशन डीलर से पुलिस पूछताछ कर रही है. 

यह पूरा मामला 6 अप्रैल 2022 का है, जब रसद विभाग के अधिकारी को ग्रामीणों ने राशन डीलर के खिलाफ एक शिकायत की थी, डीलर द्वारा ग्रामीणों को राशन वितरण नहीं किया जा रहा है और उसका गबन किया जा रहा है. इस पूरे मामले का सत्यापन कराया गया. 

विभाग की ओर से इसकी पुष्टि होने के बाद रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक लालशंकर डामोर ने सज्जनगढ़ थाने में एक शिकायत दर्ज कराई. उसमें बताया कि नाथू पुत्र वारजी उचित उचित मूल्य दुकान ग्राम पंचायत सागवा भाग प्रथम तहसील सज्जनगढ़ द्वारा राशन सामग्री वितरण में अनियमितता की शिकायत प्राप्त होने पर जांच की गई, जिस पर नाथू द्वारा 191.4 7 क्विंटल गेहूं का गबन करना पाया गया है. 

इस पर कार्रवाई की बात कही गई. इस पूरे मामले में सज्जनगढ़ थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया. वह थाना अधिकारी धनपत सिंह ने एक विशेष टीम का गठन किया और इसका अनुसंधान प्रारंभ किया. 

अनुसंधान में राशन डीलर नाथू द्वारा राशन सामग्री वितरण में अनियमितता करने का आरोप प्रमाणित पाया गया, जिस पर आरोपी नाथू पिता वाजी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, आरोपी से पूछताछ की गई, जिसके बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से न्यायालय आदेश से अभियुक्त नाथू को उप कारागृह कुशलगढ़ में भेजा गया. 

Reporter- Ajay Ojha 

यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder : कन्हैया की हत्या के आरोपियों को जेल में बिरयानी परोसने के दावे पर पुलिस का ट्वीट
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news