घाटोल में 7 दिन से बिजली गुल, रीट परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी हो रहे परेशान
Advertisement

घाटोल में 7 दिन से बिजली गुल, रीट परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी हो रहे परेशान

घाटोल उपखंड क्षेत्र के एक गांव में पिछले 7 दिनों से बिजली गुल है. गांव में रात को ग्रामीणों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है. बिजली व्यवस्था की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को अवगत कराया पर अब तक विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. 

घाटोल में 7 दिन से बिजली गुल, रीट परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी हो रहे परेशान

Ghatol: बांसवाड़ा जिले के घाटोल उपखंड क्षेत्र के एक गांव में पिछले 7 दिनों से बिजली गुल है. गांव में रात को ग्रामीणों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है. बिजली व्यवस्था की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को अवगत कराया पर अब तक विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, जिस कारण से पिछले 6 दिनों से गांव के लोग अंधेरे में हैं. 

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के उपखंड घाटोल की ग्राम पंचातय खैरवा के चरपोटापाड़ा गांव में पिछले 7 दिन से अंधेरा पसरा है क्योंकि यहां 15 जुलाई को वाहन की टक्कर से बिजली का पोल टूट गया, जिस वजह से बिजली गुल हो गई है.  

ग्रामीणों ने कई बार डिस्कॉम के अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन अब तक बिजली लाइन सुचारू नहीं हो पाई. 7 दिन से बिजली आपूर्ति नही होने से परेशान ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए शीघ्र ही नया पोल लगाने एवं विद्युत आपूर्ति सुचारू करने की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि शनि मंदिर के समीप स्थित खैरवा पंचायत का यह चरपोटा पाड़ा गांव वन क्षेत्र से सटा हुआ है. बिजली नहीं होने से रीट सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी भी परेशान हैं. 

स्थानीय निवासी ने बताया की गांव में वाहन ने विद्युत पोल को टक्कर मार दी थी, जिससे विद्युत पोल टूट गया. पोल श्रतिग्रस्त होने से गांव की बिजली व्यवस्था बाधित हो गई. पिछले 7 दिनों से गांव में बिजली नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः अजमेर का छात्र इंग्लैंड में लापता, समंदर किनारे घूमने गया था सुजल, मदद की गुहार

इस समस्या को लेकर कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन अब तक गांव में विद्युत पोल को सही नहीं किया और बिजली सप्लाई भी शुरू नहीं की. रात में अंधेरे में ग्रामीणों को रहना पड़ रहा है और बिजली नहीं होने से कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है पर इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा हैं. 

Reporter- Ajay Ojha 

बांसवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें 

राष्ट्रपति अपना इस्तीफा किसको देते है, शपथ से लेकर सैलरी तक हर बड़ी बात जानिए

फॉरेन ट्रिप पर हुआ प्यार का अहसास, ब्लैंक कॉल्स से बनी बात, डिज़नी वंडरलैंड जैसी प्रिंसेस दीया कुमारी की लव स्टोरी

Trending news