Khatu Shyam Ji: फाल्गुन की एकादशी पर भक्ति में डूबा बांसवाड़ा, 100 किलों फूलों से सजे बाबा श्याम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1594614

Khatu Shyam Ji: फाल्गुन की एकादशी पर भक्ति में डूबा बांसवाड़ा, 100 किलों फूलों से सजे बाबा श्याम

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में फाल्गुनी एकादशी पर श्याम मंदिर सेवा समिति द्वारा निशान यात्रा का आयोजन हुआ. इसमें सभी पदाधिकारी और श्रद्धालु बड़ी संख्या में मोजूद रहे.  

Khatu Shyam Ji: फाल्गुन की एकादशी पर भक्ति में डूबा बांसवाड़ा, 100 किलों फूलों से सजे बाबा श्याम

Khatu Shyam Ji: बांसवाड़ा शहर में फाल्गुनी एकादशी के अवसर पर निशान यात्रा का आयोजन हुआ. इस दौरान बड़ी संख्या में श्री श्याम सेवा समिति के सदस्य और भक्त मौजूद रहे. 

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में आज फाल्गुनी एकादशी के अवसर पर श्याम मंदिर सेवा समिति द्वारा सुबह 7:30 बजे निशान यात्रा का आयोजन किया गया.  इस यात्रा में श्री श्याम मंदिर सेवा समिति के सभी पदाधिकारी और श्रद्धालु बड़ी संख्या में मोजूद रहे. 

बाबा श्याम की निशान यात्रा
निशान यात्रा शहर के अंबामाता मंदिर से शुरू होकर कस्टम चौराहा, पुराना बस स्टैंड, गांधी मूर्ति, अग्रसेन चौराहा, मोहन कॉलोनी चौराहा से होती हुई श्याम मंदिर तक पहुंची. 

100 किलो फूलों से सजे बाबा श्याम 
यात्रा में इस बार पिछले वर्ष से दोगुना लगभग 500 लोगों द्वारा निशान उठाए गए. निशान खाटू श्याम मंदिर में अर्पित किए. वहीं, मंदिर परिसर में शानदार सजावट की गई है. खाटू श्याम बाबा की सजावट 100 किलो फूलों से की गई.  

दरबार में फूलों और इत्र की होगी वर्षा
इसके अलावा रात 8 बजे भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा, जिसमें ख्याति प्राप्त भजन गायक दीपक बरोठ, महेश कसेरा, संदीप राठौड़ द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी. इस दौरान बाबा के दरबार में फूलों एवं इत्र की वर्षा की जाएगी. पूरे दिन श्याम बाबा के दरबार में प्रसाद का वितरण किया जाएगा. 

दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़
कहते हैं कि बाबा श्याम से कभी कुछ मांगा हुआ खाली नहीं जाता है. इस खाटू नरेश से मांगी गई हर मनोकामना पूरी होती है. इसी के कारण होली से पहले आने वाली आमलकी एकादशी पर बाबा श्याम के दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है. 

यह भी पढ़ेंः यह DSP साइकिल पर बैठाकर लेकर आए थे अपनी दुल्हनिया, देखें फोटो

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: आमलकी एकादशी पर बाबा श्याम की खास पूजा, दुल्हन सी सजी खाटू नगरी

Trending news