Garhi News: सड़क निर्माण की धीमी चाल, व्यापारी हो रहे परेशान, हादसे का डर
Advertisement

Garhi News: सड़क निर्माण की धीमी चाल, व्यापारी हो रहे परेशान, हादसे का डर

परतापुर कस्बे की मुख्य सड़क पिछले 12 साल से खस्ताहाल थी. इस सड़क को बनाने के लिए कई बार यहां के लोगों ने ज्ञापन दिए, आंदोलन किए और मार्ग को जाम किया.

Garhi News: सड़क निर्माण की धीमी चाल, व्यापारी हो रहे परेशान, हादसे का डर

Garhi, Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के नेशनल हाइवे 927ए पर स्थित परतापुर कस्बे में चल रहे सीसी सड़क निर्माण कार्य की धीमी चाल लोगों को परेशान कर रही है. कस्बे में रोजाना सड़क निर्माण की धीमी चाल से हादसे हो रहे हैं और व्यापारी धूल मिट्टी खा रहे हैं. विभाग को कई बार व्यापारियों ने सड़क निर्माण को जल्द पूरा करने के लिए अवगत कराया, लेकिन ठेकेदार और एनएच विभाग की लेटलतीफी यहां के लोगों को परेशानी में डाल रही है. 

जिले के परतापुर कस्बे की मुख्य सड़क पिछले 12 साल से खस्ताहाल थी. इस सड़क को बनाने के लिए कई बार यहां के लोगों ने ज्ञापन दिए, आंदोलन किए और मार्ग को जाम किया. जनता के आक्रोश के बाद एनएच विभाग ने टेंडर किए और कस्बे में सीसी सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराया, लेकिन ठेकेदार और एनएच विभाग के अधिकारियों की धीमी चाल के कारण परतापुर कस्बे के लोग आज भी परेशान नजर आ रहे हैं. 

कस्बे में करोड़ों की लागत से सीसी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन यह कार्य धीमी रफ्तार से चल रहा है, जिस कारण से यहां के लोग आज भी धूल मिट्टी खाने को मजबूर हो गए हैं. 

इतना ही नहीं यहां पर हादसे भी रोजाना हो रहे हैं. साथ ही, ठेकेदार ने सड़क के दोनों और दुकानों के सामने नाली बनाने को लेकर खुदाई कर दी. यह खुदाई दीपावली के समय पर हुई, लेकिन अब तक वहां पर आधी अधूरी नाली निर्माण की गई है, जिस कारण से दुकानदार को दुकान में आने-जाने में भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कस्बे में 24 घंटे धूल मिट्टी उड़ रही है, जिससे यहां के व्यापारियों को भी खासी परेशानी हो रही है. 

ग्राहक दुकानों पर आ नहीं रहा है. इस सड़क के जल्द निर्माण को लेकर व्यापारियों ने कई बार एनएच विभाग और ठेकेदार को अवगत कराया, लेकिन अब तक ठेकेदार और विभाग ने इसके कार्य की रफ्तार को तेज नहीं किया है, जिस कारण से यहां का कार्य अभी भी धीमा चल रहा है. 

स्थानीय व्यापारियों ने बताया कि कस्बे में सीसी सड़क का काम चल रहा है, लेकिन पूरी तरह से धीमा चल रहा है, जिस कारण से यहां पर धूल मिट्टी उड़ रही है और रोजाना यहां पर हादसे भी हो रहे हैं. दुकानों के आगे से नाली निर्माण को लेकर खुदाई भी कर दी, जिस कारण से दुकान में कस्टमर भी नहीं आ पा रहे हैं. अगर सीसी सड़क का निर्माण जल्द पूरा हो जाए तो सभी लोगों को यहां पर राहत मिलेगी. 

Reporter- Ajay Ojha 

Trending news