बांसवाड़ा में कुछ इस तरह से हुआ रावण दहन, लोग बोले- कभी नहीं भूलेंगे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1382346

बांसवाड़ा में कुछ इस तरह से हुआ रावण दहन, लोग बोले- कभी नहीं भूलेंगे

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में दशहरे का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया मनाया गया. जिले के बड़े कस्बों में और शहर में आज दशहरे के पर्व पर विशेष पूजा अर्चना की गई और रावण का दहन किया गया.

बांसवाड़ा में कुछ इस तरह से हुआ रावण दहन, लोग बोले- कभी नहीं भूलेंगे

Banswara: बांसवाड़ा जिले में दशहरा का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया. शहर के खेल स्टेडियम में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले का दहन किया गया. इस अवसर पर हजारों की संख्या में शहर के लोग मौजूद रहे.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में दशहरे का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया मनाया गया. जिले के बड़े कस्बों में और शहर में आज दशहरे के पर्व पर विशेष पूजा अर्चना की गई और रावण का दहन किया गया.

यह भी पढे़ं- रावण ने लगाए सपना चौधरी से भी बेहतर हरियाणवी ठुमके, लोग बोले- न जलने की खुशी है उसे

शहर के खेल स्टेडियम में रावण दहन का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. शहर के पिपली चौक स्थित रघुनाथ मंदिर से राम जी की सवारी निकली, जो शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए डूंगरपुर मार्ग पर स्थित खेल स्टेडियम पहुंची, जहां पर भगवान राम की आरती उतारी गई, इसके बाद मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया, नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी, कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा, एसपी राजेश कुमार मीणा सहित सभी अतिथियों ने रावण, कुंभकरण और मेघनाथ का पुतला दहन किया.

बड़ी धूमधाम से रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित 
इससे पूर्व खेल स्टेडियम में लंका का दहन हुआ और जमकर आतिशबाजी की गई. बांसवाड़ा शहर में पूरे 2 साल बाद दशहरे पर्व का आयोजन किया गया है. कोरोना संक्रमण के चलते 2 साल तक रावण दहन का कार्यक्रम शहर में नहीं हुआ था. इस बार नगर परिषद की ओर से बड़ी धूमधाम से रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्र के हजारों की संख्या में लोग खेल स्टेडियम पहुंचे और रावण दहन कार्यक्रम का आनंद उठाया. रावण कार्यक्रम के तहत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ के निर्देशन में भारी पुलिस बल तैनात रहा और ड्रोन कैमरे की मदद से सभी पर निगरानी रखी गई.

क्या बोले मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया 
मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने बताया कि बांसवाड़ा नगर परिषद की ओर से आज शहर के खेल स्टेडियम में रावण दहन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले का दहन किया गया. इस पूरे समारोह को देखने के लिए शहर के हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हैं और यह परंपरा सालों से चली आ रही है और आज भी इसी परंपरा में तहत रावण दहन किया गया है. आज के दिन बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है, जिसे पूरा देश बड़ी धूमधाम से मना रहा है.

Reporter- Ajay Ojha

 

Trending news