CM गहलोत की आदिवासी समाज से अपील- एक मौका और दें क्षेत्र में बहा देंगे विकास की गंगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1295838

CM गहलोत की आदिवासी समाज से अपील- एक मौका और दें क्षेत्र में बहा देंगे विकास की गंगा

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज एक दिवसीय दौरे पर बांसवाड़ा जिले के दौरे पर रहे. गहलोत ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया और कई योजनाओं का शिलान्यास किया.

 CM गहलोत की आदिवासी समाज से अपील- एक मौका और दें क्षेत्र में बहा देंगे विकास की गंगा

बांसवाड़ा: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज एक दिवसीय दौरे पर बांसवाड़ा जिले के दौरे पर रहे. गहलोत ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया और कई योजनाओं का शिलान्यास किया. वहीं, विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सागडूंगरी में 45 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास किया. इस दौरान पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन समेत मंत्री अन्य और नेता भी शामिल रहे. मुख्यमंत्री गहलोत ने संबोधित करते हुए जनता को कहा कि हम वागड़ क्षेत्र में विकास की गंगा बहा रहे हैं और लगातार हम जब-जब सत्ता में रहते हैं तो वागड़ क्षेत्र में विकास का कार्य करते हैं.

यह भी पढ़ें: कन्हैयालाल के बेटों से मिले मुख्यमंत्री गहलोत, सीएम ने ERCP को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

आदिवासी समाज के लिए प्रदेश सरकार ने बहुत कुछ किया

आदिवासी लिबास पहने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लाखों की तादात में आए मेरे प्यारे आदिवासी भाइयों और बहनों आज विश्व आदिवासी दिवस है और हमें गर्व है. आप सभी को विश्व आदिवासी दिवस की बधाई. हम कभी-कभी सोचते हैं कि हमने हमारी जिंदगी में क्या उपलब्धि हासिल की है और आदिवासी समाज के लिए हमने क्या किया है. हमारी सरकार ने लगातार इस क्षेत्र में विकास की गंगा बहाई है. मुझे खुशी है कि मैंने यहां पर बहुत काम किया है. मानगढ़ धाम में भी मैंने बहुत विकास किया है. आदिवासी समाज ने बहुत साथ दिया है आजादी में और मेवाड़ में महाराणा प्रताप के साथ भी आदिवासी समाज रहा था. मेवाड़ का इतिहास में भी आदिवासी समाज का नाम है . हम लोग लगातार प्रयास करते हैं आदिवासी समाज का कैसे विकास करें,

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी प्रधानमंत्री बनते आदिवासी क्षेत्र के दौरे पर रहे और आदिवासी समाज का विकास उनकी पहली सोच थी. हमने इस सत्र में 3 साल में कई कॉलेज खोले, बांसवाड़ा में भी कई कॉलेजों की स्वीकृति दी और खोली. जिससे यहां के छात्र छात्राओं को शिक्षा बेहतर मिल रही है . यहां पर मेडिकल कॉलेज खोले ,कृषि कॉलेज खोलें, वेद विद्यापीठ खोला ,गोविंद गुरु विश्वविद्यालय खोला जिसे यहां के बच्चों को पूरा लाभ मिल रहा है.

सीएम ने महंगाई पर केंद्र सरकार को घेरा

गहलोत ने केंद्र सरकार पर भी हमला किया गहलोत ने कहा कि देश में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है जिससे आम जनता परेशान और दुखी है . केंद्र सरकार ने नौकरियों के वादे किए पर नौकरियां नहीं दी, पर हमने राजस्थान में 3 साल में तीन लाख नौकरियां दी है. हम हर क्षेत्र में विकास कर रहे हैं ,बच्चों के लिए अंग्रेजी स्कूल खोले हैं ,कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन लागू की है. परसों में जब पीएम के साथ बैठा था तब अन्य मुख्यमंत्रियों ने पीएम से शिकायत की और कहा कि गहलोत ने पुरानी पेंशन योजना लागू की है जिस कारण से हमारी हालत खराब हो गई है. हम लगातार वागड़ क्षेत्र और प्रदेश की जनता के लिए निरंतर विकास का कार्य कर रहे हैं. हम अपनी जनता, किसानों के लिए हर विकास काम करेंगे . हमने इसके लिए 900 करोड़ अलग से रख रखे हैं. हम चाहते हैं कि आप हमें एक और मौका दो, आप हमें रिपीट करें हम इतना विकास करेंगे इस क्षेत्र को नई दिशा देंगे. कलम हमारे हाथ में है हमारी कलम दलित ,पिछड़े ,गरीब के लिए है.

यह भी पढ़ें: जल क्रांति के नारे के साथ किरोड़ी का जयपुर कूच, गहलोत सरकार को लिया आड़े हाथ

हम कलम उनके हितों के लिए चलाएंगे. हमारी सरकार आपके साथ खड़ी है, सेवा ही हमारा धर्म है और सेवा ही हमारा कर्म है . आप जिस तरह से इतनी संख्या में आए हो इससे हमारा हौसला बढ़ेगा. वहीं अगले बजट में हम मानगढ़ धाम के लिए घोषणा करेंगे. और आप से अपील करता हूं 28 तारीख को दिल्ली में हम महंगाई और बेरोजगारी को लेकर रैली निकाल रहे हैं केंद्र सरकार के खिलाफ. आप यहां से बड़ी संख्या में आए और हमारा साथ दें.  इस अवसर पर मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, जिला प्रमुख रेशम मालवीया ,कुशलगढ़ विधायक रमिला खड़िया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

PCC चीफ ने कहा वागड़ क्षेत्र में कई योजनाएं शुरू की

सभा को संबोधित करते हुए गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा की वागड़ क्षेत्र का विकास गहलोत सरकार ने हमेशा से किया है और करते रहेंगे यहां पर शिक्षा के क्षेत्र में भी हमने कई योजनाएं शुरू की जिससे यहां के बच्चों को पूरा लाभ मिल रहा है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने बताया कि आदिवासी समाज के लिए हर संभव विकास कांग्रेस सरकार करती है और अभी भी करती रहेगी. गहलोत सरकार ने क्षेत्र के लिए बहुत सी योजनाएं शुरू की. जिससे आदिवासी समाज का विकास हुआ. वहीं, लगातार आगे भी गहलोत सरकार और कांग्रेस सरकार यहां पर विकास कार्य निरंतर करती रहेगी.

Reporter- Ajay Ojha

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news