Banswara: 26 अक्टूबर से माही की नहरों से होगी पानी की सप्लाई, रबी की फसल को समय पर मिलेगा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1388283

Banswara: 26 अक्टूबर से माही की नहरों से होगी पानी की सप्लाई, रबी की फसल को समय पर मिलेगा पानी

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में रबी की फसल के लिए पानी की सप्लाई को लेकर आज एक महत्वपूर्ण बैठक जिला कलेक्ट्री सभागार में आयोजित की गई. 

माही की नहरों से होगी पानी की सप्लाई

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में रबी की फसल के लिए पानी की सप्लाई को लेकर आज एक महत्वपूर्ण बैठक जिला कलेक्ट्री सभागार में आयोजित की गई. यह बैठक कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा ने ली है. 

इस बैठक में जिला प्रमुख रेशम मालवीया, गढ़ी प्रधान कांता भील, तलवाड़ा प्रधान निर्मला मकवाना, जिला परिषद सदस्य नानालाल निनामा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर और माही विभाग के आला अधिकारी और किसान नेता मौजूद रहे. इस बैठक में सर्वसम्मति से 26 अक्टूबर को माही की नहरों से पानी की सप्लाई किए जाने का निर्णय लिया है. इस बार जिले के माही बांध में पानी की आवक अच्छी है और बांध पूरी तरह से लबालब है. इसलिए 26 अक्टूबर को पानी की सप्लाई जिले में की जाएगी, जिससे किसानों को फसलों के लिए पानी समय पर मिल पाएगा. 

fallback

इस दौरान कई सदस्यों ने माही विभाग के अधिकारियों से सवाल भी किए, क्योंकि हर साल नहरों का पानी टेल तक नहीं पहुंच पाता है, जिस कारण से कई किसान पानी के लिए परेशान होते हैं. वहीं जिले की अधिकतर नहरें क्षतिग्रस्त है और पानी का रिसाव होता है, जिससे हजारों लीटर पानी व्यर्थ बहता है. इन मुद्दों पर भी चर्चा की गई, जिस पर कलेक्टर ने विभाग को सख्त निर्देश दिए और नहरों की समय पर सफाई और मरम्मत करने के निर्देश दिए और कहा है कि टेल तक इस बार पानी पहुंचना चाहिए. 

यह भी पढ़ें - BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने CM गहलोत को दी 'सुलेमान' की संज्ञा, दिया यह बड़ा बयान

जिला कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा ने बताया कि इस बार रबी की फसल को लेकर पानी की सप्लाई 26 अक्टूबर से की जाएगी, इसको लेकर आज महत्वपूर्ण बैठक ली गई है. सर्वसम्मति से बैठक में सभी ने 26 अक्टूबर को नहरों से पानी की सप्लाई को लेकर बात कही. वहीं विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए हैं कि समय पर नहरों की साफ-सफाई हो जाए और मरम्मत की जाए, जिससे टेल तक पानी पहुंच सके.

Reporter: Ajay Ojha

खबरें और भी हैं...

Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड की ये अभिनेत्री मनाएंगी फर्स्ट करवा चौथ, इनकी खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

राजस्थान में आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर रहेगा जारी, तापमान में आएगी जबरदस्त गिरावट

पायलट के साथ भंवरलाल शर्मा ने की थी बगावत, फिर पलटी मार कर गहलोत के गुट में हो गए थे शामिल

नहीं रहे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

Trending news