Banswara: अनंत चतुर्दशी पर निकाला विशाल जुलूस, गणेश भक्तों की उमड़ी भीड़
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1344239

Banswara: अनंत चतुर्दशी पर निकाला विशाल जुलूस, गणेश भक्तों की उमड़ी भीड़

अनंत चतुर्दशी का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है, जिले के ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्र में आज अनंत चतुर्दशी के उपलक्ष में विशाल जुलूस निकाला जा रहा है, जिसमें हजारों की संख्या में गणेश भक्त भाग ले रहे हैं. वहीं, शहर में भी विशाल जुलूस का आयोजन किया जा रहा है ,जिसमें शहर भर के सभी गणेश मंडलों के भक्त मोजूद है.

Banswara: अनंत चतुर्दशी पर निकाला विशाल जुलूस, गणेश भक्तों की उमड़ी भीड़

Banswara: जिले में अनंत चतुर्दशी का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है ,जिले के ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्र में आज अनंत चतुर्दशी के उपलक्ष में विशाल जुलूस निकाला जा रहा है, जिसमें हजारों की संख्या में गणेश भक्त भाग ले रहे हैं. वहीं, शहर में भी विशाल जुलूस का आयोजन किया जा रहा है ,जिसमें शहर भर के सभी गणेश मंडलों के भक्त मोजूद है.

यह भी पढ़ें- Health tips: बादाम नहीं, ये 3 चीजें खाने से दिमाग चाचा चौधरी से भी तेज चलेगा

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में मुंबई की तर्ज पर अनंत चतुर्दशी का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. आज सुबह से ही ग्रामीण क्षेत्र व शहरी क्षेत्र में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा है, बांसवाड़ा शहर में आज अनंत चतुर्दशी के उपलक्ष में विशाल जुलूस निकाला गया. त्रंबकेश्वर महादेव मंदिर से पूर्व मंत्री भवानी जोशी के नेतृत्व में यह विशाल जुलूस निकला, जिसमें शहर के सभी गणेश पांडाल के भक्त मौजूद रहे .वहीं करीब डेढ़ हजार गणेश प्रतिमा का यह जुलूस पूरे शहर भर में निकाला जा रहा है ,इस जुलूस में शहर की सभी कॉलोनियों की प्रतिमाएं शामिल है. जिस पर हजारों की संख्या में लोग मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें- बेटी की शादी को पैसे नहीं थे तो तस्करी की, अब बेरोजगार बेटे के लिए शुरू किया ये काम

इस दौरान मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने भी सभी गणेश मंडलों के पदाधिकारियों का स्वागत किया और जुलूस में शामिल रहे. जुलूस में गणेश भक्तों द्वारा गणपति बब्बा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ के उद्घोष लगाए जा रहे हैं और ढोल और बैंड की धुन से गणेश भगवान के भजन गाए जा रहे हैं . शहर के डायलाब तालाब में सुबह से ही गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन का दौर जारी है. वहीं, इस भव्य जुलूस की सुरक्षा को लेकर कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा, एसपी राजेश कुमार मीणा ने पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं . शहर में 700 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं . वहीं डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ खुद ड्रोन कैमरे की नजर से जुलूस पर नजर बनाए हुए हैं. ग्रामीण अंचल की बात करें तो जिले के अधिकतर बड़े कस्बों में भी अनंत चतुर्दशी के उपलक्ष में जुलूस निकाले गए और गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया.

Reporter- Ajay Ojha

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

Acb ने 10 लाख की रिश्वत के साथ जिला परिषद सदस्य को पकड़ा, ठिकानों पर शुरू की जांच

कंडम बिल्डिंग में चल रहा सरकारी कॉलेज, रात को शराबी और दिन में सांड करते हैं तफरीह

भगवान की मूर्ति पर दिखे लंपी बीमारी के लक्षण, दर्शन के लिए मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी

 

Trending news