बांसवाड़ा: चिकित्सा विभाग के प्रयास से छह बच्चों का होगा निशुल्क ऑपरेशन,इस जन्मजात समस्या से मिलेगी निजात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1785541

बांसवाड़ा: चिकित्सा विभाग के प्रयास से छह बच्चों का होगा निशुल्क ऑपरेशन,इस जन्मजात समस्या से मिलेगी निजात

बांसवाड़ा न्यूज: चिकित्सा विभाग के प्रयास से छह बच्चों का निशुल्क ऑपरेशन होगा. माउंट आबू स्थिति निजी अस्पताल में जन्मजात समस्या बच्चों को निजात मिल सकेगी.

 

बांसवाड़ा: चिकित्सा विभाग के प्रयास से छह बच्चों का होगा निशुल्क ऑपरेशन,इस जन्मजात समस्या से मिलेगी निजात

Banswara: जन्म से कटे होंठ और तालू से पीड़ित छह बच्चों को अब राहत मिलेगी. चिकित्सा विभाग बांसवाड़ा के प्रयास से अब इन बच्चों का निशुल्क ऑपरेशन होगा. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एचएल ताबियार ने बताया कि जिले की राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत स्क्रीनिंग के दौरान विभिन्न क्षेत्रों के छह बच्चे कटे होंठ और तालू की समस्या से पीड़ित मिले थे.

छह बच्चों को स्वास्थ्य भवन से माउंट आबू के लिए किया गया रवाना 

जिन्हें चिन्हित कर उनकी केस स्टडी माउंट आबू स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल भेजी गई. जहां से निशुल्क ऑपरेशन की सहमति के बाद छह बच्चों को आज स्वास्थ्य भवन से माउंट आबू के लिए रवाना किया गया. इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एचएल ताबियार ने सभी अभिभावकों से स्थानीय भाषा में बातचीत कर कहा कि अब चिंता की जरूरत नहीं है. उनके बच्चे सामान्य व्यक्ति की तरह अब दिखेंगे.उनकी जन्मजात समस्या का निजात होगा.

उन्होंने इस दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर फोन से जानकारी देने की बात कही. इस दौरान कार्यवाहक आरसीएचओ डॉ राहुल डिंडोर, आरबीएसके टीम के डॉ जीएल रावल, डॉ अनिल लबाना सहित स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ मौजूद रहा. बच्चों को ऑपरेशन से भेजने से पूर्व स्थानीय स्तर पर शिशु रोग विशेषज्ञों ने भी जांच की.

इन बच्चों का ऑपरेशन किया जाएगा

आरसीएचओ डॉ राहुल डिंडोर ने बताया कि बड़ी पड़ाल निवासी वंश भोई पिता बालकृष्ण, मांजिया परतापुर निवासी जियांशु चरपोटा पिता महिपाल चरपोटा, मुंदड़ी कुशलगढ़ निवासी आरती पिता दीपक डामोर, राठडिया निवासी हिना पिता नितेश रिठवा, बांसवाड़ा निवासी बैचानु रामकुमार और इटाला सज्जनगढ़ निवासी करण पिता सुभाष का निशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा.

ये भी पढें..

Rajasthan: BJP का आंदोलन का पोस्टर हुआ लॉन्च, बोले जेपी नड्डा 'कांग्रेस मां बेटे की पार्टी, गहलोत-पायलट सब कॉन्ट्रैक्ट पर...

कांग्रेस ने RPSC को बनाया भ्रष्टाचार का अड्डा, केसावत कैसे कई कांग्रेसी हैं शामिल - CP जोशी

Trending news