Banswara news: मानगढ़ संग्रहालय में तोड़ी मूर्तियां, तोड़फोड़ का वीडियो हुआ वायरल
Advertisement

Banswara news: मानगढ़ संग्रहालय में तोड़ी मूर्तियां, तोड़फोड़ का वीडियो हुआ वायरल

Banswara news today: बांसवाड़ा जिले में मानगढ़ धाम पर 15 जुलाई को हुई सभा के दौरान संग्रहालय में घुसे उत्पातियों ने मूर्तियां तोड़ दी. इसका वीडियो वायरल हुआ है, कार्यक्रम में राजस्थान, एमपी, गुजरात सहित कई जगह से हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे.

 

Banswara news: मानगढ़ संग्रहालय में तोड़ी मूर्तियां, तोड़फोड़ का वीडियो हुआ वायरल

Banswara news: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में मानगढ़ धाम पर 15 जुलाई को हुई सभा के दौरान संग्रहालय में घुसे उत्पातियों ने मूर्तियां तोड़ दी. इसका वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कहा गया कि अंग्रेज होते तो ऐसे ही पीटते. कार्यक्रम में राजस्थान, एमपी, गुजरात सहित कई जगह से हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे. धाम पर स्थित राजस्थान धरोहर संरक्षण प्रोन्नति प्राधिकरण राष्ट्रीय जनजाति स्वतंत्रता संग्रहालय में गुरु गोविंद तथा उनके अनुयायियों को गिरफ्तार करते हुए अंग्रेजी हुकूमत की मूर्तियां लगी हुई हैं. सभा के दौरान संग्रहालय में घुस उत्पातियों ने उन मूर्तियों को तोड़ दिया. 

हालांकि इस मामले की जानकारी संग्रहालय कर्मचारियों को तीन दिन बाद मिली. जानकारी मिलने के बाद संग्रहालय कर्मचारियों ने थाने में मामले की शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज कर तोड़फोड़ करने वालों की तलाश शुरू कर दी है. सोशल मीडिया पर तोड़फोड़ का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक टैग लाइन भी है, जिसमें लिखा है कि आज इस जगह ये अंग्रेज होते तो ऐसी ही पिटाई कर देते. वीडियो में वागड़ी गीत भी चल रहा है. 

 

पुलिस के मुताबिक वीडियो को देखकर लग रहा है कि किसी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. पुलिस वीडियो अपलोड करने वाले युवक के सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी जुटाने में लगी हुई है. वायरल वीडियो के बाद मामले में आईटी एक्ट की धारा भी लग सकती है. वहीं दूसरी ओर आनंदपुरी थाना क्षेत्र के भवानपुरा भैरवजी मंदिर में चोरी की वारदात का खुलासा पुलिस ने कर दिया है, पुलिस ने चोरी की वारदात में लिप्त दो चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार भैरवजी मंदिर के गौतम खांट ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. 

रिपोर्ट में बताया की मंदिर में लगी दान पेटी चोरी हुई है. इस पर पुलिस ने एक टीम का गठन किया और चोरों की तलाश शुरू की. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चौथमल गांव निवासी उमेश पारगी और भूरीकुवी गांव निवासी सुरेश बामनिया इन दोनों ने मिलकर इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने दोनों को डिटेन किया और पूछताछ की तो दोनों आरोपियों ने मौज शौक पूरा करने के लिए इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस अब इन दोनों से और पूछताछ कर रही है और भी चोरी की वारदात के खुलासे होने की संभावना है.

Trending news